इस बार माघ मेले में रहेगी ये नई व्यवस्था, तैयारियां जोरों पर

टीम भारतदीप |

यहां आने वाले हर श्रद्धालु की कोरोना जांच अनिवार्य होगी।
यहां आने वाले हर श्रद्धालु की कोरोना जांच अनिवार्य होगी।

इस पर मुख्य सचिव ने निर्देश देते हुए कहा कि पांच जनवरी तक चेकर्ड प्लेट मार्ग, पीपे के पुलों का निर्माण सहित सभी काम पूरे कर लिए जाएं। उनके द्वारा कहा गया कि श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रभावशाली भीड़ नियंत्रण योजना अवश्य बना ली जाए।

लखनऊ : कोरोना संकट काल के दौर में पांच जनवरी से शुरू हो रहे माघ मेले की तैयारियां तेजी से चल रही है। यहां आने वाले हर श्रद्धालु की कोरोना जांच अनिवार्य होगी। सभी श्रद्धालुओं की एंटीजन जांच और थर्मल स्कैनिंग भी नियमित की जाएगी।

यह निर्देश यूपी के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने दिए हैं। मुख्य सचिव ने मंगलवार सुबह विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जारिये माघ मेले की तैयारियों के बारे में जानकारियों लेते हुए जरूरी दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

बताया गया कि माघ मेला में आने वाले सभी कल्पवासियों की कोविड प्रोटोकॉल के तहत आरटीपीसीआर जांच अवश्य कराई जाए। प्रतिदिन आने वाले श्रद्धालुओं की भी एंटीजन जांच या थर्मल स्कैनिंग की व्यवस्था की जाए।

मेला क्षेत्र में सैनिटाइजेशन नियमित रूप से होता रहे और पर्याप्त चिकित्सकीय सुविधाएं व एंबुलेंस आदि की व्यवस्था कराई जाए। कहा गया कि किसी भी श्रद्धालु के कोविड पॉजिटिव मिलने पर उसे तत्काल कोविड समर्पित एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया जाए।

समीक्षा बैठक के दौरान जिलाधिकारी प्रयागराज ने माघ मेला में जन शौचालय,अस्थायी चिकित्सालय, सफाईकर्मी आदि का पूरा ब्योरा मुख्य सचिव को बताया।

इस पर मुख्य सचिव ने निर्देश देते हुए कहा कि पांच जनवरी तक चेकर्ड प्लेट मार्ग, पीपे के पुलों का निर्माण सहित सभी काम पूरे कर लिए जाएं।

उनके द्वारा कहा गया कि श्रद्धालुओं की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रभावशाली भीड़ नियंत्रण योजना अवश्य बना ली जाए। इस बैठक में पुलिस महानिदेशक हितेश चंद अवस्थी भी मौजूद रहे। 


संबंधित खबरें