आज नतीजों का दिन: कहीं सरकार बनेगी तो कहीं बचेगी और कहीं दिखेगा जीत का टशन

टीम भारत दीप |

सुबह आठ बजे से पहले चरण में डाक मत पत्रों की गिनती शुरू हो गई है।
सुबह आठ बजे से पहले चरण में डाक मत पत्रों की गिनती शुरू हो गई है।

आज देश में हर तरफ चुनाव परिणाम को लेकर लोगों की जिज्ञासा प्रबल है। सुबह आठ बजे से ही लोग टीवी के सामने जम गए। किसी को बिहार चुनाव में होने वाले परिवर्तन की बयानबाजी को परख रहा है तो कोई मध्यप्रदेश में हुए उपचुनाव के नतीजों पर नजर लगाए हुआ है।

लखनऊ। आज देश में हर तरफ चुनाव परिणाम को लेकर लोगों की जिज्ञासा प्रबल है। सुबह आठ बजे से ही लोग टीवी के सामने जम गए।

किसी को बिहार चुनाव में होने वाले परिवर्तन की बयानबाजी को परख रहा है तो कोई मध्यप्रदेश में हुए उपचुनाव के नतीजों पर नजर लगाए हुआ है। वहीं कुछ लोग उत्तर प्रदेश में 7 सीटों के उपचुनाव के बारे में जानकारी ले रहे है।

सुबह आठ बजे से पहले चरण में डाक मत पत्रों की गिनती शुरू हो गई है।  बिहार विधानसभा चुनाव में मंगलवार 10 नवंबर को नतीजों का दिन हैं। कोरोना काल में तीन चरणों में कराए गए चुनाव के लिए आज मतगणना होगी।

सबसे पहले डाक मतपत्रों की काउंटिंग की जाएगी इसके बाद ही ईवीएम मशीनों को गिनती के लिए खोला जाएगा। काउंटिंग राज्य की 38 जिलों के 55 मतगणना केंद्रों पर होगी। दोपहर दो बजे तक अधिकांश सीटों के चुनाव आ जाने की संभावना है।

मंगलवार सुबह-सुबह भाजपा के प्रवक्ता शहनवाज हुसैन का बयान आया कि एनडीए बिहार का चुनाव जीतने जा रहा है। नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में अगली सरकार बनेगी। उन्होंने एग्जिट पोल के आंकड़ों को नकार दिया।

वहीं भाजपा कार्यलय पर सुबह सात बजे तक सन्नाटा था, वहां न तो कार्यकर्ता थे न ही कोई और वहीं आरजेडी के कार्यालय पर हल्की हलचल दिखी। ये कहा जा सकता है कि एग्जिट पोल को देखकर आरजेडी काफी उत्साहित है।


संबंधित खबरें