यूपी में 15198 शिक्षकों भर्ती परीक्षा अगस्त से पहले होगी,प्रशासन अभी कराने के मूड में नहीं

टीम भारत दीप |

टीजीटी 2011 जीव विज्ञान का रिजल्ट निकलने के बाद जुलाई में साक्षात्कार कराया जाएगा।
टीजीटी 2011 जीव विज्ञान का रिजल्ट निकलने के बाद जुलाई में साक्षात्कार कराया जाएगा।

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में जून 2021 तक भर्ती पूरी करने का आदेश जारी किया था, हालांकि कोरोना संक्रमण के कारण भर्ती प्रक्रिया रुक गई थी। इस वजह से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की मंगलवार को बैठक हुई। जिसमें तय हुआ कि दिसंबर तक चयन प्रक्रिया हर हाल में पूरी कर ली जाए।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों के 15198 पदों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा आगामी 15 अगस्त से पहले कराने पर विचार हो रहा है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की मंगलवार को इसे लेकर बैठक हुई।

बैठक में भर्ती प्रक्रिया को लेकर सहमति बन गई है। बैठक में तय किया गया है कि सुप्रीम कोर्ट में प्रार्थना पत्र देकर चयन के लिए 6 माह का समय मांगा जाएगा। ताकि वह और सारी प्रक्रिया पूरी कर ली जाए। शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया की सुगबुगाहट से ही 14 लाख अभ्यर्थियों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। 

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में जून 2021 तक भर्ती पूरी करने का आदेश जारी किया था, हालांकि कोरोना संक्रमण के कारण भर्ती प्रक्रिया रुक गई थी। इस वजह से उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की मंगलवार को बैठक हुई।

जिसमें तय हुआ कि दिसंबर तक चयन प्रक्रिया हर हाल में पूरी कर ली जाए, इसके अलावा प्रधानाचार्य भर्ती 2013 का साक्षात्कार भी अगस्त में शुरू करने को लेकर चर्चा हुई।हालांकि ये मामला हाईकार्ट में जाने की वजह से इसमें थोड़ी देर होना संभव है।

वहीं टीजीटी 2016 सामाजिक विज्ञान का कोरोना वायरस के कारण स्थगित किया जा चुका साक्षात्कार जुलाई के पहले सप्ताह में कराने को लेकर सहमति बनी है। दरअसल, जून में कोई एक्सपर्ट आाने के लिए तैयार नहीं है। इस वजह से इसे जुलाई में कराना पड़ रहा है। वहीं टीजीटी 2011 जीव विज्ञान का रिजल्ट निकलने के बाद जुलाई में साक्षात्कार कराया जाएगा।

 इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें