यूपी सरकार का फैसला, अयोध्या समेत पांच5 शहरों में एक-एक सड़क होगी कल्याण सिंह के नाम पर

टीम भारत दीप |

कल्याण का अंतिम संस्कार 23 अगस्त की शाम को बुलंदशहर के नरौरा घाट पर गंगा किनारे होगा।
कल्याण का अंतिम संस्कार 23 अगस्त की शाम को बुलंदशहर के नरौरा घाट पर गंगा किनारे होगा।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि राम मंदिर आंदोलन में कल्याण सिंह के योगदान को देखते हुए ये तय किया गया है कि अयोध्या में राम जन्म भूमि परिसर जाने वाली सड़क का नाम कल्याण सिंह के नाम पर होगा, वहीं पांच अन्य शहरों में भी एक-एक सड़क के नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखे जाएंगे।

लखनऊ। यूपी सरकार ने दिग्गज भाजपा नेता और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के नाम पर यूपी के पांच शहरों की सड़कों का नाम रखने का एलान किया है।

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने बताया कि लखनऊ, अयोध्या, प्रयागराज, बुलंदशहर और अलीगढ़ में एक-एक सड़क पूर्व सीएम कल्याण सिंह के नाम से होगी। लोक निर्माण विभाग को इस संंबंध में जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं और जल्द ही कागजी प्रक्रिया पूरी करने का आदेश दिया गया है।

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने बताया कि राम मंदिर आंदोलन में कल्याण सिंह के योगदान को देखते हुए ये तय किया गया है कि अयोध्या में राम जन्म भूमि परिसर जाने वाली सड़क का नाम  कल्याण सिंह के नाम पर होगा, वहीं पांच अन्य शहरों में भी एक-एक सड़क के नाम कल्याण सिंह के नाम पर रखे जाएंगे। लोक निर्माण विभाग को जल्द से जल्द कागजी प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया गया है।

वहीं इससे पहले दिग्गज भाजपा नेता पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का पार्थिव शरीर रविवार शाम को अलीगढ़ पहुंच गया, वहां अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में कल्याण का पार्थिव शरीब कार्यकर्ताओं व आम जनता के दर्शन के लिए रखा गया था। कल्याण का अंतिम संस्कार 23 अगस्त की शाम को बुलंदशहर के नरौरा घाट पर गंगा किनारे होगा।

लखनऊ से लाया गया पार्थिव देह

लखनऊ से एयरबस से कल्याण का पार्थिव शरीर धनीपुर हवाई पट्टी पर लाया गया था। अलीगढ़ के अतरौली में कल्याण का जन्म हुआ था, वह अतरौली विधानसभा सीट से दस बार विधायक बने। अतरौली से वर्तमान में कल्याण सिंह के पौत्र संदीप सिंह विधायक हैं, वह योगी सरकार में राज्यमंत्री है।

शनिवार देर शाम लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में निधन होने के बाद पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ पड़ी थी. वे 48 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे. तीन दिन का राजकीय शोक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घोषित किया है

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें