कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन को जुटने लगे दिग्गज, पीएम मोदी, गृहमंत्री शाह करेंगे अंतिम दर्शन, मायावती ने दी श्रद्धांजलि

टीम भारत दीप |

चर्चा है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी पूर्व सीएम को श्रद्धांजलि देने  आ सकते हैं।
चर्चा है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी पूर्व सीएम को श्रद्धांजलि देने आ सकते हैं।

बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास पहुंची हैं। यहां उन्होंने सिंह के पौत्र से अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। आपकों बता दे कि आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बीजेपी के कई बड़े नेता लखनऊ आ रहे हैं।

लखनऊ। यूपी के पूर्व सीएम मुख्यमंत्री कल्याण सिंह (बाबू जी) नहीं रहे। शनिवार की रात 9 बजे उन्होंने 89 साल की उम्र में लखनऊ के SGPGI में अंतिम सांस ली। आपकों बता दें कि कल्याण सिंह 48 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे।

उनके निधन की सूचना पर देशभर में शोक की लहर है। लखनऊ में उनके अंतिम दर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे है। अभी उनका पार्थिव शरीर उनके आवास पर है। यहां से 11 बजे सड़क मार्ग से होते हुए विधानमंडल ले जाया जाएगा, जहां पक्ष और विपक्ष के कई बड़े नेता उन्हें श्रद्धांजलि देंगे।

इस बीच सुबह ही बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए उनके आवास पहुंची हैं। यहां उन्होंने सिंह के पौत्र से अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। आपकों बता दे कि आज ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बीजेपी के कई बड़े नेता लखनऊ आ रहे हैं। सभी कल्याण सिंह का अंतिम दर्शन करेंगे।

9:30 बजे पीएम मोदी आएंगे

लखनऊ के कमिश्नर ने बताया कि पूर्व सीएम कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 9:30 बजे लखनऊ आएंगे। एयरपोर्ट से वह सीधे कल्याण सिंह के आवास पहुंचेंगे और यहां श्रद्धांजलि देंगे।

इसके साथ ही आज गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती, भाजपा नेता विनय कटियार, जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी पूर्व सीएम कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए आज लखनऊ आ सकते हैं। चर्चा है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी पूर्व सीएम को श्रद्धांजलि देने  आ सकते हैं। हालांकि, अभी उनके कार्यक्रम की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। RSS के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले 9.30 बजे अंतिम दर्शन के लिए पहुंचेंगे।

स्वामी प्रसाद मौर्य पहुंचे अंतिम दर्शन को

रविवार सुबह योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, बदायूं सांसद संघमित्रा मौर्य ने भी पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन कर श्रद्धांजलि अर्पित की। कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन के लिए केंद्रीय मंत्री बीएल वर्मा उनके आवास पहुंचे हैं। इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम के परिवार से बात करके शोक व्यक्त किया।


कल्याण सिंह के अंतिम दर्शन का कार्यक्रम

रविवार सुबह 9 से 11 बजे तक लखनऊ स्थित आवास पर पार्थिव शरीर का अंतिम दर्शन।
11 बजे से 1 बजे तक विधानमंडल में अंतिम दर्शन।
करीब दोपहर 1 से 3 बजे तक पार्टी कार्यालय में अंतिम दर्शन।
देर शाम एयर एंबुलेंस से पार्थिव शरीर अलीगढ़ ले जाया जाएगा। रात भर पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।
23 अगस्त यानी सोमवार सुबह 10 बजे अंतिम संस्कार होगा।

तीन दिन का राजकीय शोक

कल्याण सिंह के निधन पर प्रदेश सरकार ने तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। सोमवार को सार्वजनिक अवकाश का भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऐलान किया है। मतलब सोमवार को प्रदेश के सारे सरकारी कार्यालय, स्कूल, कॉलेज बंद रहेंगे। भाजपा के जिला मुख्यालयों पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित की जाएंगी।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें