यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह की मौत की उड़ी अफवाह, पीजीआई प्रवक्ता ने कहा वो पूरी तरह से स्वस्थ

टीम भारत दीप |

सोशल मीडिया पर कल्याण सिंह के निधन को लेकर जो भी खबरें चल रही हैं वो भ्रामक हैं।
सोशल मीडिया पर कल्याण सिंह के निधन को लेकर जो भी खबरें चल रही हैं वो भ्रामक हैं।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी सेहत को लेकर परेशान है। इसी वजह से मैं सीएम और अन्य नेताओं के साथ उनसे मिलने के लिए आया था। उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं। गौरतलब है कि इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को पिछले दिनों तबीयत खराब होने के बाद उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

लखनऊ। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन की शुक्रवार को सोशल मीडिया पर अफवाह उड़ी। हालांकि कुछ देर बाद पीजीआई प्रवक्ता ने इस खबर को झूठी करार दी। पीजीआई प्रवक्ता ने बताया कि वह  पूरी तरह से स्वस्थ हैं, वहीं इससे पहले गुरुवार की शाम को भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज नेताओं ने अस्पताल जाकर उनका हालचाल जाना था।

आपकों बता दें कि गुरुवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के सेहत की जानकारी देने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा लखनऊ पहुंचे थे। उनके साथ यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह पीजीआई गए थे।

बीजेपी नेताओं ने उनका हालचाल जाना था और डॉक्टरों से उनकी बेहतर इलाज की बात कही थी। इसके बाद पीजीआई की ओर से जारी मेडिकल रिपोर्ट में बताया गया था कि पूर्व सीएम की हालत मैं पहले से सुधार है, वह पहले अब थोड़ा अच्छा महसूस कर रहे हैं। अस्पताल की तरफ से कहा गया था कि कल्याण सिंह अब बात करने की भी कोशिश कर रहे हैं।

पीएम उनकी सेहत को लेकर​ फिक्रमंद

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनकी सेहत को लेकर परेशान है। इसी वजह से मैं सीएम और अन्य नेताओं के साथ उनसे मिलने के लिए आया था। उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

गौरतलब है कि इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को पिछले दिनों तबीयत खराब होने के बाद उन्हें राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां हालत में सुधार न होने पर पीजीआई रेफर कर दिया गया था। वह क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग के आईसीयू में भर्ती कराए गए थे। डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें सीसीएमके गहन चिकित्सा इकाई में रखा गया है। लगातार डॉक्टरों की टीम ​उनकी निगरानी कर रहे है। 

गुरुवार को बड़े बीजेपी नेताओं के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के मुलाकात के बाद लोग ये कयास लगाने लगे थी कि उनकी हालत अच्छी नहीं है। हालांकि पीजीआई की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में उनके सुधार की बात कही गई थी। वहीं कई जगहों पर सोशल मीडिया के जरिए उनके स्वास्थ्य की कामना की जा रही थी।

इसी बीच शुक्रवार सुबह एक ट्विटर हैंडल जो वेरिफाइड अकाउंट है, उसके जरिए पोस्ट किया गया कि कल्याण सिंह की मौत हो गई है। इस खबर के सामने आने से खबर जंगल में आग की तरह फैल गई। इसके थोड़ी ही देर के बाद पीजीआई प्रवक्ता ने बयान जारी करके बताया कि कल्याण सिंह ठीक हैं। सोशल मीडिया पर कल्याण सिंह के निधन को लेकर जो भी खबरें चल रही हैं वो भ्रामक हैं।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें