यूपी:स्वास्थ्य कर्मचारियों को राहत, तबादले पर लगा विराम, इन कर्मियों की सहायता का भी इंतजाम

टीम भारत दीप |

12 जुलाई को महानिदेशालय के घेराव का प्रस्‍तावित कार्यक्रम स्‍थगित।
12 जुलाई को महानिदेशालय के घेराव का प्रस्‍तावित कार्यक्रम स्‍थगित।

स्‍थानांतरण नीति में संशोधन की मांग स्‍वीकार करने के साथ ही सेवानिवृत्‍त स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों की समस्‍याओं के निस्‍तारण के लिए वर्ष में दो बार बैठक का भी अमित मोहन प्रसाद द्वारा सुझाव दिया गया। बताया गया कि पांच सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह को सौंपा गया।

लखनऊ। यूपी में अपनी मांगों को लेकर संघर्षरत स्वास्थ्य कर्मियों के लिए राहत की खबर है। दरअसल चिकित्सा महासंघ उत्तर प्रदेश के 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ चिकित्सा स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह एवं अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद, महानिदेशक डॉ डीएस नेगी के साथ सम्पन्न हुई बैठक में स्वास्थ्य कर्मियों के लिए राहत की खबर आई।

बताया गया कि स्‍थानांतरण नीति में संशोधन की मांग स्‍वीकार करने के साथ ही सेवानिवृत्‍त स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों की समस्‍याओं के निस्‍तारण के लिए वर्ष में दो बार बैठक का भी अमित मोहन प्रसाद द्वारा सुझाव दिया गया।

बताया गया कि पांच सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह को सौंपा गया। वहीं सौहार्दपूर्ण वातावरण में वार्ता सम्‍पन्‍न होने के बाद महासंघ ने कल 12 जुलाई को महानिदेशालय के घेराव का प्रस्‍तावित कार्यक्रम स्‍थगित करने की घोषणा की है।

वहीं इस बाबत महासंघ के प्रधान महासचिव अशोक कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि ​रविवार को हुई बैठक में 7 साल, 10 साल, 15 साल का कार्यकाल जिनका एक शहर में हो गया था, उनको स्थानातरण करने की जो योजना थी, उसको पूर्ण विराम दिया गया। बताया गया कि अब स्वयं के अनुरोध पर स्‍थानांतरण किए जाएंगे तथा पदोन्नति के उपरांत समायोजन भी किए जाएंगे।

अशोक कुमार के मुताबिक अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि जिन स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों की कोविड काल में मृत्‍यु हुई है और उनके परिजनों को 50 लाख रुपये की बीमा की राशि नहीं मिली है, उनकी शिकायत समस्त यूनियन के लोग हमारे पास तक तुरंत दें। बताया गया कि हम उसको जल्द से जल्द दिलवाने की कोशिश करेंगे।

अशोक कुमार के मुताबिक अपर मुख्‍य सचिव ने यह भी कहा कि यूनियन के लोगों को चाहिए कि जो कर्मचारी-अधिकारी सेवानिवृत्त हो गए हैं। उनको जो परेशानी सामने आ रही है। उसका भी आप लोग संज्ञान लेकर साल में कम से कम दो बार फरवरी और अगस्त में बैठक कर हमें बताएं।

बताया गया कि अपर मुख्य सचिव गृह द्वारा भी आज पुनः आश्वासन दिया गया कि महासंघ की मांग पर मात्र स्वयं के अनुरोध पर ही स्थानांतरण होंगे, सामान्य स्थानांतरण नहीं किए जाएंगे। अशोक कुमार के मुताबिक समस्‍त संगठनों के पदाधिकारियों एवं महासंघ कार्यकारिणी की बैठक में निर्णय लिया गया ,

 उपरोक्त आश्वासन के क्रम में कल 12 जुलाई का प्रस्तावित महानिदेशालय घेराव का कार्यक्रम आश्वासन के बाद स्थगित किया गया। बताया गया कि बैठक में डॉ सचिन वैश्य, डॉ अमित सिंह, अशोक कुमार, श्रवण सचान, संदीप वडोला, सर्वेश पाटिल, राम मनोहर कुशवाहा, आर के पी सिंह, महेंद्र पान्डेय, कमल, सुनील कुमार आदि मौजूद रहे।


संबंधित खबरें