केरल में महिला बैंक मैनेजर ने ब्रांच के अंदर फांसी लगाकर दी जान, डायरी में लिखा ये

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

स्वप्ना की टोकिलागाडी ब्रांच में तैनाती बीते सितंबर 2020 में हुई थी।
स्वप्ना की टोकिलागाडी ब्रांच में तैनाती बीते सितंबर 2020 में हुई थी।

एसीपी केजी सुरेश और एसआई केटी संदीप ने सीसीटीवी को खंगाला लेकिन कुछ सुराग नहीं मिला। बाद में पुलिस को स्वप्ना की डायरी मिली जिसमें उन्होंने बैंक में वर्क प्रेशर के कारण खुद को तनाव में होना बताया था।

केरल। केरल के कन्नूर में कैनरा बैंक की मैनेजर का शव ब्रांच के अंदर फांसी पर लटका मिला। पुलिस को मिली उनकी डायरी से मामला प्रथम दृष्टया सुइसाइड का ही प्रतीत हो रहा है। मैनेजर ने डायरी में इस आत्मघाती कदम की वजह भी लिखी। 

कन्नूर पुलिस के अनुसार कैनरा बैंक की टोकिलागाडी ब्रांच की मैनजर स्वप्ना (38) शुक्रवार को सुबह 9 बजे ब्रांच के अंदर फांसी पर लटकी मिलीं। सुबह-सुबह पहुंची दूसरी महिला कर्मी ने उन्हें देखा तो अलार्म बजाया। मौके पर पहुंची पुलिस और बैंक के अन्य कर्मी उन्हें लेकर अस्पताल गए लेकिन स्वप्ना को बचाया नहीं जा सका। 

मौके पर पहुंचे एसीपी केजी सुरेश और एसआई केटी संदीप ने सीसीटीवी को खंगाला लेकिन कुछ सुराग नहीं मिला। बाद में पुलिस को स्वप्ना की डायरी मिली जिसमें उन्होंने बैंक में वर्क प्रेशर के कारण खुद को तनाव में होना बताया था। पुलिस का मानना है कि इसी के चलते यह कदम उठाया है। 

हालांकि पुलिस ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बैंक के स्टाफ ने बताया कि स्वप्ना की टोकिलागाडी ब्रांच में तैनाती बीते सितंबर 2020 में हुई थी। वे अपने परिवार के साथ यहां रह रही थीं। उनके दो बच्चे भी हैं। स्वप्ना मूल रूप से थिरूसार जिले के मन्नुटी की रहने वाली थीं। 

अवसाद को न बनने दें आत्मघाती
मनोचिकित्सक डा. राहुल सिंगला के अनुसार भागदौड़ भरी जिंदगी में काम को लेकर तनाव आम हो गया। फिर भी आत्महत्या उसका समाधान नहीं है। यदि कोई अपने वर्क प्रेशर को लेकर तनाव महसूस करता है, तो अपनी परेशानी दोस्तों और परिवार वालों से साझा करें। 

अवसाद की स्थिति में चिकित्सक से परामर्श लें। लोग ध्यान रखें कि सिर्फ नौकरी ही जिंदगी नहीं है। आपके पीछे आपका परिवार, दोस्त और भी बहुत कुछ है।  


संबंधित खबरें