एसबीआई के खाताधारक 30 सितबंर तक यह काम ​निपटा ले अन्यथा बैंक खाता हो जाएगा फ्रिज

टीम भारत दीप |

एसबीआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इससे संबंधित जानकारी साझा की है।
एसबीआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इससे संबंधित जानकारी साझा की है।

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने खाताधारकों से अपील की है कि वो तय समयसीमा के भीतर अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक कर लें। जो लोग ऐसा नहीं करेंगे उनका पैन कार्ड 30 सितंबर के बाद निष्क्रिय हो जाएगा। पैन कार्ड इनएक्टिव होने के चलते इसका असर बैंक खाते पर भी पड़ेगा।

नई दिल्ली । ध्यान दें अगर आपका बैंक खाता स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है तो आप 30 सितंबर तक आप अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक करा ले अन्यथ आपकोें मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। आपका बैंक खाता फ्रीज हो सकता है। और लेन-देन में परेशानी हो सकती है।

भारतीय स्टेट बैंक ( State Bank of India) ने अपन ग्राहकों को नोटिस जारी कर 30 सितंबर तक अपने खाताधारकों को पैन कार्ड को आधार( PAN-Aadhaar card) से लिंक करवानो की अपील की है। बैंक ने अपने खाताधारकों से अपील की है कि वो 30 सितंबर तक अपने बैंक खाते को आधार से लिंक करवा लें। बैंक ने खाताधारकों से कहा है कि अगर वो 30 सितंबर तय अपन पैन को आधार से लिंक नहीं करते हैं तो आपकी बैंकिंग सेवा बाधित हो सकती है।

पैन कार्ड हो जाएगा बेकार

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने खाताधारकों से अपील की है कि वो तय समयसीमा के भीतर अपने पैन कार्ड को आधार से लिंक कर लें। जो लोग ऐसा नहीं करेंगे उनका पैन कार्ड 30 सितंबर के बाद निष्क्रिय हो जाएगा। पैन कार्ड इनएक्टिव होने के चलते इसका असर बैंक खाते पर भी पड़ेगा। लोगों को खाते से लेन-देन में परेशानी होगी।

ऐसे में बैंक ने लोगों को सलाह दी है कि किसी भी परेशानी से बचने के लिए बेहतर हैं कि वो अपने पैन को आधार से लिंक कर लें।एसबीआई ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इससे संबंधित जानकारी साझा की है। बैंक ने कहा है कि अगर आप 30 सितंबर तक अपना KYC अपडेट नहीं करवाते हैं तो आपका बैंक खाता फ्रीज हो जाएगा।

जिसके कारण आप न तो बैंक खाते से कोई लेन-देन कर पाएंगे और न ही किसी सरकारी स्कीम का लाभ उठा पाएंगे। आपको बता दें कि आप ऑनलाइन तरीके से संदेश भेजकर और इनकम टैक्स की वेबसाइट पर जाकर इसे अपने लिंक कर सकते हैं।


इसे भी पढ़ें...

  1. पूर्व सीएम कल्याण सिंह की हालत बहुत अधिक गंभीर, जानिये पीजीआई ने क्या कहा
  2. उन्नाव की महिला बिहार में पति के घर के बाहर पांच दिन से धरने पर, पति अपनाने को तैयार नहीं
  3. सीतापुर में बड़ा हादसा: बारिश से मकान गिरने से सात लोगों की मौत, गांव में पसरा मातम

संबंधित खबरें