बिहार के 2 बच्चों के बैंक खाते में आ गए 960 करोड़ रुपये,फिर बैंक के बाहर लगी कतार

टीम भारत दीप |

इस प्रकरण के बाद सभी लोग अपने बैंक खाते का बैलेंस जानने को बेताब हो रहे थे।
इस प्रकरण के बाद सभी लोग अपने बैंक खाते का बैलेंस जानने को बेताब हो रहे थे।

आपकों बता दें कि बिहार में स्कूली बच्चों की पोशाक की राशि बैंक खाते में ही आती है। बुधवार को आजमनगर थाना क्षेत्र की बघौरा पंचायत स्थित पस्तिया गांव के दो बच्चे गुरुचंद्र विश्वास और असित कुमार पोशाक की राशि के बारे में जानने के लिए एसबीआई के सीएसपी सेंटर पहुंचे। यहां उनको पता चला कि दोनों के खातों में तो करोड़ों रुपए जमा हैं।

 बिहार। बुधवार को बिहार के कटिहार जिले में बैंकों के बाहर रोज से ज्यादा अच्छी खासी भीड़ नजर आ रही थी, क्योंकि सभी लोग अपने बैंक खाते का बैलेंस जानने को बेताब हो रहे थे। हो क्यों ने पिछले दो दिन से बिहार में बैंक से जुड़ी अजीब-अजीब घटनाएं सामने आ रही है।

अभी खगड़िया में एक युवक के खाते में गलती से पांच लाख रुपये आने और उस राशि को मोदी द्वारा भेजने की बात कहते हुए वापस करने से इनकार करने का मामला शांत भी नहीं हुआ था कि इसी बीच कटिहार में दो बैंक खातों में 960 करोड़ की राशि आ गई है।

इतनी बड़ी राशि एकाउंट में आने से बैंक अधिकारी भी हैरान हैं। दोनों एकाउंट में इतनी राशि आने की बात पता चलते ही अन्य लोगों ने भी अपने खाते चेक करने शुरू कर दिए। आपकों बता दें कि बिहार में स्कूली बच्चों की पोशाक की राशि बैंक खाते में ही आती है।

बुधवार को आजमनगर थाना क्षेत्र की बघौरा पंचायत स्थित पस्तिया गांव के दो बच्चे गुरुचंद्र विश्वास और असित कुमार पोशाक की राशि के बारे में जानने के लिए एसबीआई के सीएसपी सेंटर पहुंचे। यहां उनको पता चला कि दोनों के खातों में तो करोड़ों रुपए जमा हैं। यह सुनकर बच्चे ही नहीं आसपास खड़े अन्य लोग भी चौंक गए।

दोनों खातों से भुगतान पर लगी रोक

खाता उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक भेलागंज शाखा का है। सीएसपी से पता चला कि छात्र गुरुचन्द्र विश्वास के खाता संख्या 1008151030208081 में 60 करोड़ से अधिक और असित कुमार के खाता संख्या 1008151030208001 में 900 करोड़ से ज्यादा की राशि है।

बच्चों के अकांउट में इतनी रकम की जानकारी होने पर शाखा प्रबंधक मनोज गुप्ता को जब हुई वह हैरान रह गए। उन्होंने दोनों बच्चों के खाते से भुगतान पर रोक लगा दी। और इस मामले की जांच की जा रही है। बैंक के वरीष्ठ पदाधिकारियों को भी इस बारे में सूचना दी जा रही है। वहीं एलडीएम एमके मधुकर ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। बैंक से मामला आने के बाद इसकी जांच की जायेगी। 

खगड़िया में साढ़े पांच लाख ट्रांसफर हुए थे

आपकों बता दें कि इससे पहले खगड़िया जिले में रंजीत दास नाम के व्यक्ति के खाते में अचानक साढ़े पांच लाख रुपये आ गए। खाते में रुपये आने के बाद उस व्यक्ति को लगा कि पीएम मोदी ने उसके खाते में ये रुपये भेजे हैं।

उसने अपने खाते से वो रुपये निकाल लिए और खर्च करना शुरू कर दिया।  बैंक की ओर से रंजीत दास को रुपये वापस करने के संदर्भ में कई नोटिस भी भेजे गए, लेकिन उसने पैसे वापस करने से साफ मना कर दिया। आखिरकार बैंक की ओर से रंजीत दास के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। पुलिस ने रंजीत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

इसे भी पढ़ें...


 


 

 


संबंधित खबरें