कोरोना पर वाहवाही के लिए 'आप' ने ये क्या किया

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट किया।
आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट किया।

लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल के निरीक्षण के बाद दिल्ली में राधा स्वामी सतसंग व्यास के परिसर में अस्थायी चिकित्सालय बनाने का काम शुरू हुआ।

नई दिल्ली। कोरोना संकट से निपटने के लिए किए जा रहे प्रयासों पर के्रडिट लेने से कोई भी राजनीतिक पार्टी पीछे नहीं है। भाजपा जहां उत्तर प्रदेश को कोरोना के मामले में माॅडल प्रदेश साबित करने की कोशिश कर रही है, वहीं दिल्ली की राज्य सरकार के अपने दावे हैं। अपने-अपने माॅडल को लेकर सोशल मीडिया पर जो जंग छिड़ी है उसमें मुख्य प्रतिद्वंद्वी दिल्ली की आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी हैं। 

भाजपा के नेता दिल्ली सरकार की कमियां गिनाते हुए सरकार पर हमलावर हैं। आम आदमी पार्टी भाजपा के यूपी माॅडल की पोल खोलने में जुटी है। इसी बीच दिल्ली में हाल ही में बने सरदार पटेल कोविड केयर हाॅस्पिटल को लेकर दोनों पार्टियों में जुबानी जंग शुरू हो गई है। 

दरअसल दिल्ली में कोरोना पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ने के बाद देश के गृहमंत्री अमित शाह ने राजधानी के हास्पिटलों का दौरा किया। लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल के निरीक्षण के बाद दिल्ली में राधा स्वामी सतसंग व्यास के परिसर में अस्थायी चिकित्सालय बनाने का काम शुरू हुआ। अब जब चिकित्सालय बन कर तैयार हो गया है तो आम आदमी पार्टी ने सोशल मीडिया पर एक फोटो पोस्ट किया। 

इसमें पार्टी के आधिकारिक अकाउंट से कहा गया कि भाजपा ने सरदार पटेल के नाम पर मूर्ति बनाई और हमने अस्पताल। इसके बाद भाजपा समर्थकों ने पलटवार करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी कोरोना के नाम पर के्रडिट चोरी करने से भी पीछे नहीं हट रही है। भाजपाइयों का दावा है कि यह हाॅस्पिटल केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के निर्देश पर इंडो तिब्बत बाॅर्डर पुलिस यानी आईटीबीपी ने तैयार किया है। 

हालांकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पोस्ट में कहा है कि उन्होंने इस अस्पताल के लिए केंद्र सरकार और राधा स्वामी सतसंग व्यास से सहयोग मांगा था। दोनों के सहयोग से हास्पिटल बन गया है।उनकी इस पोस्ट से साबित हो रहा है कि आम आदमी पार्टी ने इस मुद्दे पर भाजपा को घेरने में जरा सी चूक कर दी।

 


संबंधित खबरें