बेटियों की सुरक्षा को लेकर ‘आप’ का उपवास, गांधीगीरी से नहीं बनी बात, कई गिरफ्तार

टीम भारत दीप |

प्रदेश में तमाम पदाधिकारियों को पुलिस ने घर में ही नजरबंद कर दिया है।
प्रदेश में तमाम पदाधिकारियों को पुलिस ने घर में ही नजरबंद कर दिया है।

सांसद व प्रदेश प्रभारी संजय सिंह की पत्नी अनीता सिंह सहित कई कार्यकर्ताओं को प्रयागराज में पुलिस ने हिरासत में लिया।

लखनऊ। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बेटियों को न्याय दिलाने के लिए शुक्रवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर प्रदेश के सभी तहसील मुख्यालयों पर गांधी प्रतिमा के सामने अनशन किया। 

एक दिवसीय उपवास के माध्यम पार्टी ने ये मांग रखी कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश की बेटियों को सुरक्षा प्रदान करें और अगर वो ऐसा नहीं कर सकते, तो तत्काल अपने पद से इस्तीफा दे दें। 

आम आदमी पार्टी के सांसद व प्रदेश प्रभारी संजय सिंह की पत्नी अनीता सिंह सहित कई कार्यकर्ताओं को प्रयागराज में पुलिस ने हिरासत में लिया। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी समेत पूरे प्रदेश में तमाम पदाधिकारियों को पुलिस ने घर में ही नजरबंद कर दिया है। 

लखनऊ में सदर तहसील पर महिला विंग की सुभावनी मिश्रा, बख्शी का तालाब में सह प्रभारी ब्रिज कुमार सिंह, सरोजिनी नगर में वरिष्ठ नेता बृजेश तिवारी, मलिहाबाद में वरिष्ठ नेता अफरोज आलम, प्रदेश के मुरादाबाद में जिला अध्यक्ष जाबिर हुसैन, उन्नाव में महेंद्र बहादुर सिंह जिला अध्यक्ष, चित्रकूट में संतोषी लाल शुक्ला जिला अध्यक्ष मैनपुरी में अनुराग श्रीवास्तव जिला अध्यक्ष, शामली में राजेंद्र सिंह पहलवान जिला अध्यक्ष के नेतृत्व में और अन्य जनपदों के तहसीलों पर स्थानीय पदाधिकारियों के नेतृत्व में ये अनशन हुआ। 

अपने ही घर में नजरबंद आम आदमी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता वैभव माहेश्वरी ने कहा कि गांधी के देश में हत्यारे और बलात्कारी बेखौफ खुले में घूम रहे हंै और इस हिंसा के खिलाफ आवाज उठाने वाले घर में नजरबद किए जा रहे हैं। 

अहिंसा का संदेश देने वाले गांधी की जयंती पर कोई अनशन और उपवास नहीं कर सकता। हत्या, बलात्कार और अपराध के खिलाफ आवाज नहीं उठा सकता। भाजपा सरकार रामराज्य की बात करती है लेकिन योगी की सरकार में आए दिन हत्या, लूट, डकैती, बलात्कार हो रहा है। 

उन्होंने सवाल उठाया कि प्रदेश में राम राज्य है या यम राज्य ?  मुख्य प्रवक्ता ने आरोप लगाया कि योगी राज में बलात्कारी को माला पहनाई जाती है और इसकी खिलाफत करने वालो को फर्जी मुकदमो की बंदर घुड़की दी जाती है। आज सुबह ही वैभव माहेश्वरी के घर पुलिस पहुंच गई और उनको बताया गया की वो अपने घर से बाहर नहीं निकल सकते। 

योगी सरकार के इस तुगलकी फरमान के विरोध मे वह अपने घर में ही अनशन पर बैठ गए। प्रदेश प्रवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि योगीराज में लगातार मासूम बच्चियों के साथ बलात्कार हो रहा है,उनकी जघन्य हत्या हो रही है। 

योगी आदित्यनाथ की सरकार जो चिन्मयानंद, कुलदीप सेंगर के पक्ष में खड़ी होती है, बलात्कारियों और हत्यारों को संरक्षण देती है, ऐसी सरकार को सत्ता में रहने का हक नहीं है। योगी जी को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए।  


संबंधित खबरें