हाथरस गैंगरेपः लखनऊ में प्रदर्शन कर रहे सपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बरसाईं लाठी

टीम भारत दीप |

कई सपाई भी घायल हुए।
कई सपाई भी घायल हुए।

वहीं कांगे्रस ने भी जोरदार प्रदर्शन किया। इस बीच पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज भी किया जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हो गए।

लखनऊ। हाथरस गैंगरेप मामले में पीड़िता के शव का घरवालों की मर्जी के खिलाफ जबरन अंतिम संस्कार कराने की खबर को लेकर लोगों में पुलिस के खिलाफ काफी गुस्सा है। इसी गुस्से के क्रम में आज राजधानी में कांग्रेस व सपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार प्रदर्शन किया और पीड़िता और उसके परिवार के लिए इंसाफ की मांग उठाई। 

पहले मुख्यमंत्री आवास के बाहर पहुंचे सपा कार्यकर्ताओं ने पुतला फूंका। वहीं कांगे्रस ने भी जोरदार प्रदर्शन किया। इस बीच पुलिस ने भीड़ को हटाने के लिए लाठीचार्ज भी किया जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हो गए। मंगलवार को भी हाथरस घ्ज्ञटना को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बुधवार को प्रदेश भर में प्रदर्शन किया और योगी सरकार को निशाने पर लिया था। 

लखनऊ में पार्टी कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू के नेतृत्व में प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री आवास घेरने की कोशिश की। उन्हें रोकने लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया।

कांग्रेस कार्यकर्ता मुख्यमंत्री योगी इस्तीफा दो के नारे लगा रहे थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने वीवीआईपी गेस्ट हाउस से मुख्यमंत्री आवास की तरफ कूच किया लेकिन पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया। इस दौरान कार्यकर्ताओं की पुलिसकर्मियों ने धक्का-मुक्की भी हुई।  

बता दें कि हाथरस पुलिस प्रशासन पर संवेदनहीनता दिखाने और मनमानी करने के आरोप लग रहे हैं। पुलिसकर्मियों ने बिना परिवार की मर्जी के पीड़िता के शव का मंगलवार देर रात अंतिम संस्कार कर दिया। इससे पूर्व वहीं दूसरी ओर सीएम आवास के पास सपाइयों ने जमकर प्रदर्शन किया। 

इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। मामला बढ़ने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया जिसके कई सपाई भी घायल हुए। सपाई का कहना था कि योगी की पुलिस संवेदनहीन हो चुकी है।


संबंधित खबरें