हाथरस प्रकरण में मौके पर पहुंची सीबीआई ने शुरू की जांच, पीड़िता के माता-पिता की तबियत बिगड़ी

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

फारेंसिक टीम की मदद से साक्ष्य एकत्र करने के प्रयास किया।
फारेंसिक टीम की मदद से साक्ष्य एकत्र करने के प्रयास किया।

वारदात स्थल पर पीड़िता के भाई को भी ले जाया गया। बताया जा रहा है कि पीड़िता के परिवारीजनों के बयान भी सीबीआई दर्ज करेगी।

हाथरस। उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित युवती के साथ कथित गैंगरेप और उसके बाद मौत के मामले में जांच के लिए मंगलवार को सीबीआई की टीम पहली बार थाना चंदपा क्षेत्र में घटनास्थल पर पहुंची। यहां सीबीआई के पहुंचने से पहले ही सुरक्षा व्यवस्था चाक-चैबंद कर दी गई थी। 

सीबीआई ने केस से जुड़े सभी कागजात अपने पास सुरक्षित रख लिए हैं। इसके अलावा वारदात स्थल पर पीड़िता के भाई को भी ले जाया गया। बताया जा रहा है कि पीड़िता के परिवारीजनों के बयान भी सीबीआई दर्ज करेगी। 

बता दें कि बीते 14 सितंबर को हाथरस में हुई वारदात के बाद यह मामला देश भर में चर्चा और विरोध-प्रदर्शन का विषय बन गया था। राजनीतिक पार्टियों ने भी इसको लेकर सरकार को घेरा। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच की सिफारिश केंद्र सरकार से की थी। 

केंद्र ने प्रदेश की मांग को मानते हुए सीबीआई जांच के आदेश दे दिए थे। सोमवार को सीबीआई ने इस मामले में मुकदमा दर्ज किया था। इसके बाद मंगलवार को सीबीआई की टीम हाथरस में पीड़िता के गांव पहुंची। टीम घटना स्थल (क्राइम सीन) पर गई और फारेंसिक टीम की मदद से साक्ष्य एकत्र करने के प्रयास किया। 

इससे पहले सोमवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने इस मामले में पीड़िता के परिजनों का बयान दर्ज किए थे। गौरतलब है कि हाथरस के चंदपा इलाके में बिटिया के साथ 14 सितंबर को जोर जबरदस्ती और गला दबाने का मामला सामने आया था। बाद में पीड़िता ने गैंगरेप की बात कही और चार आरोपियों के नाम लिए।  

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। मामले ने तूल तब पकड़ा जब पुलिस-प्रशासन ने रात में ही पीड़िता का अंतिम संस्कार कर दिया। इसके बाद देश भर में स्थानीय प्रशासन और सरकार की निंदा होने लगी। 


इस पर शासन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पीडित पक्ष को 25 लाख की आर्थिक मदद देने की घोषणा के साथ ही एक आवास, परिवार के एक सदस्य को नौकरी दिलाने का भी आश्वासन दिया ​था। इसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले में सीबीआई जांच की सिफारिश केेंद्र सरकार से की थी।


पीड़िता के माता-पिता की तबियत खराब

आज सीबीआई के पीड़िता के गांव पहुंचने से पहले पीड़िता के माता पिता की तबियत खराब होने की बात सामने आई। हाथरस के सीएमओ बृजेश राठौर ने बताया कि पीड़िता के पिता की स्वास्थ्य जांच के लिए टीम भेजी गई थी। उनका ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ है। हालांकि उन्होंने अस्पताल जाने से इनकार कर दिया। 

 

सीएमओ ने कहा मैं स्वयं मौके पर जाकर उनसे बात करूंगा। इसके बाद पीड़िता की मां को परिवार के दो लोगों के साथ एंबुलेंस में अस्पताल ले जाया गया। 


संबंधित खबरें