विधानसभा चुनाव 2022 : अलीगढ़ की 7 विधानसभा सीटों पर 52 उम्मीदवारों ने टिकट के लिए जताई दावेदारी

टीम भारत दीप |

क्षेत्र में होर्डिंग बैनर लगवाकर लगातार मतदाताओं के बीच में अपनी छाप छोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।
क्षेत्र में होर्डिंग बैनर लगवाकर लगातार मतदाताओं के बीच में अपनी छाप छोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

जिले के 52 उम्मीदवारों ने पार्टी को अपना आवेदन दिया है। इसमें अलीगढ़ के पूर्व विधायक, जिला पंचायत सदस्य से लेकर पार्टी जिलाध्यक्ष, महासचिव, उपाध्यक्ष समेत विभिन्न पदाधिकारी शामिल हैं। जिन्होंने अपनी उम्मीदवारी जता दी है। इसके साथ ही उन्होंने अपने क्षेत्र में मतदाताओं से मिलना जुलना और उनकी परेशानियों को हल करने का काम भी शुरू कर दिया है।

अलीगढ़। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले मैदान में उतरने वाले प्रत्याशियों के दिलों की धड़कनें बढ़ने लगी है। क्योंकि सपा से मैदान में उतरने के लिए पिछले पांच साल से लोग तैयारी कर रहे है। अगर बात करे अलीगढ़ की तो यहां सात सीटों के लिए अब तक 52 से अधिक उम्मीदवार  ताल ठोकने की तैयारी में है।

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार एक सीट पर सात से आठ प्रत्याशी टिकट के जुआड़ में है। जिले के 52 उम्मीदवारों ने पार्टी को अपना आवेदन दिया है। इसमें अलीगढ़ के पूर्व विधायक, जिला पंचायत सदस्य से लेकर पार्टी जिलाध्यक्ष, महासचिव, उपाध्यक्ष समेत विभिन्न पदाधिकारी शामिल हैं। जिन्होंने अपनी उम्मीदवारी जता दी है।

इसके साथ ही उन्होंने अपने क्षेत्र में मतदाताओं से मिलना जुलना और उनकी परेशानियों को हल करने का काम भी शुरू कर दिया है। लेकिन इन सभी को अभी पार्टी हाईकमान के आदेशों का इंतजार है।

रालोद के खाते में भी जाएंगी सीटें

वहीं आपकों बता दें कि सपा के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए सातों विधानसभा सीटों से कार्यकर्ता व पदाधिकारी अपनी—अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर रहे हैं। लेकिन सपा और रालोद के गठबंधन के बाद जिले की दो सीटें अभी रालोद के खाते में भी जानी हैं।

दोनों पार्टियों की ओर से अभी यह साफ नहीं किया गया है कि किस सीट पर सपा अपने प्रत्याशी उतारेंगी और कौन सी दो सीटें रालोद के लिए छोड़ी जाएंगी। लेकिन टिकट की चाह रखने वाले लगातार अपनी दावेदारी मजबूत करने में जुटे हुए हैं। जिसके चलते वह अपने अपने क्षेत्र में होर्डिंग बैनर लगवाकर लगातार मतदाताओं के बीच में अपनी छाप छोड़ने का प्रयास कर रहे हैं।

अलीगढ़ जिले की सीटों पर किसने की दावेदारी

अलीगढ़ में विधान सभा चुनाव लड़ने के लिए जिन लोगों ने पार्टी कार्यालय में अब तक आवेदन जमा किया है उसी के अनुसार यह नाम मीडिया में सामने आए है। 

शहर विधानसभा:शहर विधानसभा से पूर्व विधायक व उद्योगपति जफर आलम, अतीत अग्रवाल व मो. नाजिम ने टिकट की दावेदारी की है।

कोल विधानसभा: कोल से पूर्व विधायक जमीरुल्ला खां, ख्वाजा हसन जिब्रान, शान मियां, मो. सगीर अहमद, राहुल शर्मा, मो. आरिफ, मो. उस्मान, शान मोहम्मद, पूरनमल प्रजापति, अहमद सईद सिद्दीकी, सलमान शाहिद, अज्जू इस्हाक ने दावेदारी की है।

अतरौली विधानसभा:पूर्व विधायक वीरेश यादव, पार्टी जिलाध्यक्ष गिरीश यादव, अशोक यादव, प्रेमश्री देवी, राजपाल यादव, गुड्डा यादव, रामवीर सिंह यादव, गिरेंद सिंह यादव, डीआर यादव ने हाईकमान को आवेदन दिया है।

छर्रा विधानसभा:ठा. राकेश सिंह, ठा. तेजवीर सिंह, लक्ष्मी धनगर, नरेंद्र सोलंकी, शिशपाल सिंह यादव, राजेश यादव, कुवंर सिंह बघेल, बबलू होल्कर, दीपक बघेल, जय प्रकाश पाल, दिनेश लोधी।

बरौली विधानसभा:इंद्रदेव चौहान, कुनाल सारस्वत, रत्नाकर पांडेय, कासिफ आब्दी, मुंतजिम किदवई।

खैर विधानसभा:प्रशांत बाल्मीकि, धारा सिंह सूर्यवंशी, चंद्रवती देवी, विकास कुंडिया।

इगलास विधानसभा:पूजा गौतम, सीपी सिंह, पप्पू प्रधान

हाईकमान के आदेश का होगा पालन

वहीं सपा के जिलाध्यक्ष गिरीश यादव ने बताया कि सभी ने अपने काम के आधार पर पार्टी में टिकट के लिए आवेदन किया है। अब किस प्रत्याशी को जनता के बीच पार्टी का चेहरा बनाकर पेश करना है, यह फैसला हाईकमान का होगा।

पार्टी का जो भी निर्णय होगा, वो सभी के लिए मान्य होगा और सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता हाईकमान के आदेश का पालन करेंगे और पार्टी की जीत के लिए पूरी ताकत झोंक देंगे। वहीं आपकों बता दें कि चुनाव में टिकट न मिलने पर कुछ दावेदार विद्रोह भी कर सकते है,ऐसे में ​भाजपा को हराने कसमें खाने वाले एक-दूसरे को हराने के लिए चाल चलने लगेंगे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें