अयोध्या में पूजा—पाठ जारी, आज आ जाएंगे ये खास अतिथि

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

भारत से प्रमुख 36 परंपराओं के 135 संत-महात्माओं समेत कुल 175 लोगों को आमंत्रित किया गया है।
भारत से प्रमुख 36 परंपराओं के 135 संत-महात्माओं समेत कुल 175 लोगों को आमंत्रित किया गया है।

रामार्चा पूजा हो रही है, जिसे डॉ.रामानंद दास करा रहे हैं। प्रधानमंत्री के भूमिपूजन के दिन अयोध्या, मथुरा, काशी, दिल्ली के आचार्य पूजन कराएंगे।

अयोध्या। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए पांच अगस्त को होने वाली भूमिपूजन की तैयारी अब अंतिम चरण में पहुंच गई है। भूमिपूजन पहले से तय कार्यक्रम के मुताबिक पांच अगस्त को होना है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत तमाम ख़ास अतिथि उपस्थित होंगे। कुछ अतिथि बुधवार शाम तक ही अयोध्या पहुंच जाएंगे। 

अयोध्या में भव्य श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन और इसकी आधारशीला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रखेंगे। वहीं इस सिलसिल में पूजा—पाठ पूजन कार्यक्रम सोमवार से शुरू हो चुका है। 21 वैदिक आचार्यों ने सोमवार सुबह 9 बजे यजमान महेश भरतचक्रा को संकल्प दिलाते हुए पूजन किया। आज रामार्चा पूजा हो रही है, जिसे डॉ.रामानंद दास करा रहे हैं। प्रधानमंत्री के भूमिपूजन के दिन अयोध्या, मथुरा, काशी, दिल्ली के आचार्य पूजन कराएंगे। 

गौरतलब है कि संघ प्रमुख मोहन भागवत आज को अयोध्या पहुंचेंगे। श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने सोमवार को ही बता दिया था कि भारत से प्रमुख 36 परंपराओं के 135 संत-महात्माओं समेत कुल 175 लोगों को आमंत्रित किया गया है। 

बता दें कि राम मंदिर भूमिपूजन के लिए 175 अतिथि को आना है। इन सबके नाम भी लगभग तय हो चुके हैं। पीएम नरेंद्र मोदी भी इन मेहमानों में शामिल हैं और बुधवार को भूमि पूजन के लिए करीब तीन घंटे तक रुकेंगे। यहां पीएम देश को संबोधित भी करेंगे और बताया जा रहा है कि 1 घंटे का होगा उनका संबोधन। 


संबंधित खबरें