सर्कुलर पर आईं आपत्ति के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा ये, बैंक स्टाफ को राहत की उम्मीद

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

बीओबी में करीब 85 हजार कर्मी कार्यरत हैं।
बीओबी में करीब 85 हजार कर्मी कार्यरत हैं।

बड़ौदा स्थित आपरेशन एंड सर्विसेज डिपार्टमेंट ने सोमवार को एक सर्कुलर जारी किया था। इसमें बैंक को ग्राहक सुविधा के लिए तत्पर बताते हुए कुछ गाइडलाइंस को देशभर की सभी ब्रांच के लिए दोहराया गया।

बैंकिंग डेस्क। ग्राहक सुविधाओं से संबंधित सोमवार को जारी बैंक ऑफ बड़ौदा के सर्कुलर में लंच टाइम को लेकर सोशल मीडिया पर आईं आपत्तियों के बाद अब इस मामले में बैंक की ओर से आधिकारिक बयान आ गया है। 

भारत दीप की ओर से मामले को प्रमुखता से उठाए जाने के बाद बैंक प्रबंधन ने इस विषय को संबंधित विभाग को पुनर्विचार के लिए भेज दिया है। ऐसे में अब उम्मीद की जा रही है कि बैंक की शाखाओं में कार्यरत स्टाफ को राहत मिल सकती है। 

बता दें कि बीओबी के बड़ौदा स्थित आपरेशन एंड सर्विसेज डिपार्टमेंट ने सोमवार को एक सर्कुलर जारी किया था। इसमें बैंक को ग्राहक सुविधा के लिए तत्पर बताते हुए कुछ गाइडलाइंस को देशभर की सभी ब्रांच के लिए दोहराया गया।  

सर्कुलर में भारतीय रिजर्व बैंक के आदेशानुसार बैंक को ग्राहक सेवाओं के लिए बैंक टाइमिंग के दौरान पूरी तरह से तत्पर रहने की बात कही गई। इसमें अधिकतर बातें वही हैं जो आमतौर पर बैंक में पालन होते दिखाई देती हैं लेकिन बिंदु 6 और 7 को लेकर सबसे ज्यादा आपत्तियां देखने को मिलीं। 

इसमें बैंककर्मियों के लंच को बैंक का आंतरिक मामला बताते हुए इससे ग्राहक सुविधा पर असर न पड़ने की बात कही गई थी। सोशल मीडिया पर यह सर्कुलर वायरल होने के बाद सबसे ज्यादा आपत्ति आईं।  

भारत दीप ने अपने संपादकीय में मामले को प्रमुखता से उठाया और बैंक प्रबंधन को इस पर पुनर्विचार करने की बात कही। इस पर बैंक ऑफ बड़ौदा की ओर से ट्विटर पर आए आधिकारिक बयान में कहा गया कि उन्होंने इसका संज्ञान लेकर मामले को संबंधित विभाग को भेज दिया है। 

 

आपको बता दें कि भारत में सार्वजनिक क्षेत्र के तीसरे सबसे बड़े बैंक बीओबी में करीब 85 हजार कर्मी कार्यरत हैं। ऐसे में बैंक की शाखाओं में कार्यरत स्टाफ को राहत की उम्मीद तो है ही, एक अच्छे नियोक्ता के रूप में बैंक से भी उम्मीद है कि वह अपने कर्मचारी हितों का पूरा ध्यान रखेगा।     


संबंधित खबरें