पश्चिम बंगाल में भाजपा विधायक की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, अध्यक्ष बोले, जघन्य हत्या

टीम भारत दीप |

देवेंद्र नाथ राय
देवेंद्र नाथ राय

पश्चिम बंगाल भाजपा इसे हत्या बता रही है। वहीं भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधा।

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के उत्तर दिनाजपुर जिले के हेमताबाद में सोमवार सुबह भाजपा विधायक देवेंद्र नाथ राय का शव मिलने से सनसनी फैल गई। देवेंद्र का शव उनके गांव में रस्सी से लटका हुआ मिला। पश्चिम बंगाल भाजपा इसे हत्या बता रही है। वहीं भाजपा के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधा। 

देवेंद्र राय ने माकपा की टिकट पर अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हेमताबाद सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी। राय पिछले साल ही माकपा से भाजपा में शामिल हुए थे। उन्होंने लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी की सदस्यता ली थी। इस दौरान बंगाल की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस के दो विधायक और 50 के करीब पार्षद भाजपा में शामिल हुए थे।

भाजपा नेता के परिवार ने इस घटना की सीबीआई जांच की मांग की है क्योंकि उन्हें संदेह है कि उनकी हत्या की गई है। परिवार के एक सदस्य ने कहा, 'हमें लगता है कि उसकी हत्या की गई है। हत्या की सीबीआई जांच होनी चाहिए।'

भाजपा अध्यक्ष ने कही ये बात
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सोमवार को पार्टी नेता देवेन्द्र नाथ राय की संदिग्ध मौत को जघन्य हत्या करार दिया है। उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि पश्चिम बंगाल में गुंडा राज का बोलबाला है और ममता बनर्जी सरकार के तहत कानून-व्यवस्था पूरी तरह से फेल हो गई है। कहा कि पश्चिम बंगाल के हेमताबाद के भाजपा विधायक देवेन्द्र नाथ राय की संदिग्ध हत्या बेहद चौंकाने वाली और निंदनीय है। यह ममता सरकार में गुंडा राज और कानून व्यवस्था की विफलता का सबूत है। लोग भविष्य में इस तरह की सरकार को माफ नहीं करेंगे। हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं।


संबंधित खबरें