सीएम योगी से मिले सुदीक्षा भाटी के परिवारीजन, हादसे में हो गई थी मौत

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने अपनी मांग को रखा।  
उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने अपनी मांग को रखा।  

सुदीक्षा के पिता ने कहा कि उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता सुदीक्षा के नाम से शिक्षण संस्थान बनाने की है। वह अपनी बेटी की मुहिम को आगे बढ़ाना चाहते हैं।

लखनऊ। बुलंदशहर की होनहार छात्रा और अपनी योग्यता के दम पर पौने चार करोड़ की स्कॉलरशिप हासिल करने वाली सुदीक्षा भाटी के परिवारीजनों से आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने उनका दर्द साझा किया। लखनऊ स्थित अपने आवास पर सुदीक्षा के माता-पिता से मुलाकात के बाद हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। 

बता दें कि अमेरिका के बॉब्सन कॉलेज में पढ़ने वाली सुदीक्षा भाटी की 10 अगस्त को बुलंदशहर के औरंगाबाद में बाइक से गिरकर मौत हो गई थी। मनचलों की हरकत से सुदीक्षा की मौत के आरोप के बाद इस घटना ने तूल पकड़ा था। हालांकि बुलंदशहर पुलिस प्रशासन ने छेड़छाड़ की घटना से इनकार किया था। देश-विदेश में सुदीक्षा के परिजनों को न्याय दिलाने की मांग उठ रही थी।  

क्षेत्र के लोगों ने इस मुद्दे पर महापंचायत की घोषणा की लेकिन राज्यसभा सांसद व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेंद्र नागर ने मुख्यमंत्री से मदद का आश्वासन दिलाया तब महापंचायत रद्द हुई। इधर दादरी विधायक तेजपाल नागर ने भी मुख्यमंत्री को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दिलाने के लिए पत्र लिखा था। 

अब सुरेंद्र नागर के प्रयास से ही परिवारीजन मुख्यमंत्री से मिल पाए। सुदीक्षा के पिता ने कहा कि उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता सुदीक्षा के नाम से शिक्षण संस्थान बनाने की है। वह अपनी बेटी की मुहिम को आगे बढ़ाना चाहते हैं। ऐसे में उन्होंने मुख्यमंत्री के सामने अपनी मांग को रखा।  

इधर बुलंदशहर के जिलाधिकारी और एसएसपी ने भी सुदीक्षा के परिजनों की आर्थिक मदद का आश्वासन दिया था। शनिवार को एडीएम प्रशासन बुलंदशहर रविंद्र कुमार ने 1.5 लाख रुपये का चेक परिजनों को सौंपा। परिजनों के लखनऊ जाने के लिए एक कार की व्यवस्था भी कराई थी। 


संबंधित खबरें