आपने ऐसा काॅलेज लाइफ में किया होगा, यूपी के आईएएस के सीएम की मीटिंग में करने की ‘अफवाह‘

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सीएम टीम-11 के साथ रोज कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हैं।
सीएम टीम-11 के साथ रोज कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हैं।

यह अफसर अतिरिक्त मुख्य सचिव स्तर के आईएएस हैं। ट्विटर पर एक पत्रकार का दावा है कि कोरोना को लेकर चल रही मीटिंग में ये अफसर गेम खेलते देखे गए। हालांकि सरकार की ओर से इसका खंडन किया गया है।

लखनऊ। ट्यूशन में पीछे बैठकर या काॅलेज में क्लास की लास्ट बेंच पर बैठकर मोबाइल पर गेम आपने भी खेला होगा। लेकिन, उत्तर प्रदेश में सीएम की मीटिंग में भी ऐसा वाकया सामने आया। ट्विटर पर एक पत्रकार ने फोटो पोस्ट कर दावा किया कि कोरोना को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ की मीटिंग में एक आईएएस अफसर अपने टैबलेट पर गेम खेलते देखे गए। हालांकि शाम को सरकार की ओर से इसका खंडन किया गया।  

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस को लेकर तैयारी और उपायों की समीक्षा के लिए 11 अफसरों की टीम बनाई है। सीएम अपनी इस टीम-11 के साथ रोज प्रदेश में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करते हैं। ऐसी ही एक मीटिंग के दौरान एक आईएएस अफसर के अपने टेबलेट में गेम खेलने जैसा फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। 

यह अफसर अतिरिक्त मुख्य सचिव स्तर के आईएएस हैं। फोटो पोस्ट करने वाले यूजर का दावा है कि कोरोना को लेकर चल रही मीटिंग में ये अफसर गेम खेलते देखे गए। शाम को यूपी के सूचना और जनसंपर्क विभाग के निदेशक ने ट्वीट कर गेम खेलने जैसी बातों को अफवाह बताया। हालांकि, उन्होंने ये नहीं बताया कि आखिर वे आईएएस कर क्या रहे थे। 

 

एक ओर उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है, तो दूसरी ओर यदि अफसरों का सीएम की मीटिंग में ऐसा रवैया रहा तो प्रदेश के लिए घातक हो सकता है। जब सीएम की मीटिंग में अफसर लापरवाही करेंगे तो फील्ड में उम्मीद करना बेमानी है। 

मामले में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ट्वीट कर कहा कि यूपी के सीएम की टीम 11 क्रिकेट खेलने के लिए बनाई गई है।  

 

ट्विटर ये फोटो वायरल होने के बाद यूजर्स ने कई कमेंट किए। उनका कहना था कि यूपी के आईएएस शायद सीएम की बातों को लेकर संजीदा नहीं हैं, इसलिए मीटिंग में गेम खेलकर वे अपनी थकान मिटा रहे हैं। प्रदेश में भाजपा कार्यकर्ता भी कई बार आरोप लगा चुके हैं कि अफसर सरकार की योजनाओं को पलीता लगा रहे हैं।  


संबंधित खबरें