बसपा विधायक की कंपनी ने लगाया बैंक को चूना, सीबीआई ने छापा मारा तो कहने लगे ये

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

विनय तिवारी की कंपनी पर बैंक के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है।
विनय तिवारी की कंपनी पर बैंक के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है।

सीबीआई ने पूर्वांचल के दिग्गज नेता हरिशंकर तिवारी के बेटे बसपा विधायक विनय के घर पर छापामार कार्रवाई की।​ विनय तिवारी की कंपनी पर आरोप है कि उनकी कंपनी ने बैंक लोन लेने में धोखाधड़ी की है।

गोरखपुर। सीबीआई ने पूर्वांचल के दिग्गज नेता हरिशंकर तिवारी के बेटे बसपा विधायक विनय के  घर पर छापामार कार्रवाई की।​ विनय तिवारी की कंपनी पर आरोप है कि उनकी कंपनी ने बैंक से धोखाधड़ी की है।

सीबीआई की टीम ने विनय तिवारी के लखनऊ आवास और कंपनी के कार्यालय के अलावा नोएडा में छापे मारे। इस दौरान कई अहम दस्तावेज सीबीआई अपने साथ ले गई है। सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि बैंक आफ इंडिया की ओर से शिकायत दर्ज कराई गई थी कि गंगोत्री इंटरप्राइजेज लिमिटेड के अधिकारियों ने बैंक को 753.24 करोड़ का नुकसान पहुंचाया।

इन लोगों ने फर्जी दस्तावेज के सहारे बैंक से क्रेडिट लिया और फिर उस पैसे का इस्तेमाल दूसरी जगह किया गया। सीबीआई के प्रवक्ता ने बताया कि यह कंपनी सड़कों के निर्माण, पुल और ओवर ब्रिज बनाने का काम करती है। कंपनी ने इसी तरह के काम के नाम पर बैंक से क्रेडिट लिया था।

सूत्रों का कहना है कि इन पैसों को दूसरी कंपनी में डायवर्ट कर हेराफेरी की गई। इस धोखाधड़ी में गंगोत्री इंटरप्राइजेज के अलावा रायल एंपायर मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड व कंदर्प होटर इंटरप्राइजेज भी शामिल हैं। विनय तिवारी गोरखपुर के चिल्लूपार से बहुजन समाज पार्टी के विधायक हैं।

विधायक की कंपनी गंगोत्री कांस्ट्रक्शन को लेकर सीबीआई ने छापा मारा है। इस दौरान सीबीआई ने 754 करोड़ के बैंक फ्रॉड मामले में विनय शंकर तिवारी तथा उनकी पत्नी रीता तिवारी के खिलाफ केस दर्ज किया है।

इसके साथ उनकी फर्म गंगोत्री इंटरप्राइजेज, रॉयल एंपायर मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड और फर्म के अन्य डायरेक्टर अजीत पाण्डेय के ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने छापेमारी की।

पूरे प्रदेश मे गंगोत्री इंटरप्राइजेज के नाम से कई फर्मे हैं जो अलग अलग तरह से ठेकेदारी का काम करती हैं।विधायक का कहना है कि कंपनी कार्याें की जानकारी उन्हें नहीं है।  


संबंधित खबरें