दहेज हत्या के आरोप में जेल में बंद कैदी ने फांसी लगाकर दी जान, मचा हड़कंप

टीम भारत दीप |

युवक ने नजर बचाते हुए पेड़ चढ़कर फांसी लगा ली।
युवक ने नजर बचाते हुए पेड़ चढ़कर फांसी लगा ली।

प्रदेश के गोरखपुर की जेल में बंद एक बंदी का शव बुधवार को परिसर में पेड़ से लटकता मिला। मालूम हो कि इब्राहिम नामक बंदी दहेज हत्या के आरोप में बंद था। देर रात कैदियों की गणना में बंदी की तलाश होने पर शव की तरफ नजर गई तो हड़कम्प मच गया।

गोरखपुर। प्रदेश के गोरखपुर की जेल में बंद एक बंदी का शव बुधवार को परिसर में पेड़ से लटकता मिला। मालूम हो कि इब्राहिम नामक बंदी दहेज हत्या के आरोप में बंद था।

देर रात कैदियों की गणना में बंदी की तलाश होने पर जह वह नहीं मिला तो उसकी तलाश की गई तो उसका शव लटकता हुआ मिला। सूचना पर पहुंची शाहपुर पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में सीढ़ी लगाकर शव को नीचे उतरवाया। जेल अधिकारी खुदकुशी की बात कह रहे हैं। 

गोला थाना क्षेत्र के उरई गांव निवासी इब्राहिम दहेज को लेकर पत्नी की हत्या के आरोप में जेल में बंद था। उसके साथ उसके मां-बाप जेल में बंद थे।आठ मार्च 2019 को पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया था, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया था।

पिता-पुत्र जेल के एक ही बैरक में बंद थे, जबकि महिला बैरक में इब्राहिम की मां बंद है।मंगलवार शाम करीब साढ़े छह बजे उसने खाना खाया, उसके बाद जेल के बंदी रक्षकों से बचते हुए पीपल की पेड़ पर चढ़ गया। पेड़ पर चढ़ते हुए उसे कई बंदियों ने देखा पर उस समय अनदेखी की।

इब्राहिम कंधे पर लुंगी लेकर चढ़ा था। करीब 30 फीट की ऊंचाई पर चढ़ने के बाद पीपल की डाल में लुंगी का फंदा लगाकर उसने खुदकुशी कर ली।शाम में सभी बंदियों की गिनती शुरू हुई तो एक बंदी कम मिला, जांच में पता चला कि इब्राहिम लापता है।

जेल प्रशासन ने छानबीन शुरू की पेड़ों की डालियों में टार्च की रोशनी के सहारे तलाशने लगे, इसके बाद उन्हें इब्राहिम की लटकती लाश दिखी, जेल में खुदकुशी की खबर के बाद जेल प्रशासन के हाथ-पांव फूलने लगे। इसकी सूचना पुलिस के साथ ही जिले के प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई। 


संबंधित खबरें