यूपी में एक सितंबर से परिषदीय विद्यालय खोलने के मुख्यमंत्री ने दिए संकेत

टीम भारत दीप |

1 सितंबर से कक्षा एक से आठ तक के विद्यालयों को खोजा जाए या नहीं।
1 सितंबर से कक्षा एक से आठ तक के विद्यालयों को खोजा जाए या नहीं।

जिस तरह से कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने तबाही मचाई है, उसे देखते हुए सरकार काफी एहतियात बरत रही है। विशेषज्ञय सितंबर में कोरोना की तीसरी लहर आने के संकेत दे रहे है। ऐसे में सरकार विद्यालयों को खोलने से डर रही है। जानकारों की माने तो इस बार कोरोना बच्चों पर वार करेगा, अभी तक बच्चों का टीकाकरण भी शुरू नहो सका है।

लखनऊ। कोरोना वायरस की वजह से बंद पड़े स्कूल एक सितंबर से खुल सकते है। ऐसा संकेत मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने दिए है। मंगवार को मुख्यमंत्री के नेतृत्व में हुई टीम 9 की बैठक में मुख्यमंत्री स्कूलों के खोलने पर चर्चा की।

बेसिक शिक्षा विभाग 15 अगस्त से खुलने जा रहे माध्यमिक विद्यालयों में कोरोना संक्रमण की स्थिति के आंकलन के बाद यह फैसला ले सकता है, ​कि 1 सितंबर से कक्षा एक से आठ तक के विद्यालयों को खोजा जाए या नहीं।
मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार प​रिषदीय स्कूलों में ग्राम विकास एवं पंचायतीराज विभाग द्वारा साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है।

सीएम के आदेश के बाद बेसिक शिक्षा विभाग इसकी तैयारी शुरू कर दी है। विभाग के अधिकारियों ने बताया ​​​कि 15 अगस्त से खुल रहे माध्यमिक विद्यालयों मेंं संक्रमण की स्थिति के आंकलन और अभिभावकों के रूख को देखने के बाद उच्चस्तर पर विद्यालयों को खोलने का निर्णय लिया जाएगा। यदि संक्रमण ​की स्थिति नियंत्रण में रही तो 50 फीसद क्षमता के साथ विद्यालयों को खोलने का निर्णय लिया जा सकता है।

तीसरी लहर की आशंका

जिस तरह से कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने तबाही मचाई है, उसे देखते हुए सरकार काफी एहतियात बरत रही है। विशेषज्ञय सितंबर में कोरोना की तीसरी लहर आने के संकेत दे रहे है। ऐसे में सरकार विद्यालयों को खोलने से डर रही है।

जानकारों की माने तो इस बार कोरोना बच्चों पर वार करेगा, अभी तक बच्चों का टीकाकरण भी शुरू नहो सका है। जिस तरह से देश के कई हिस्सों में संक्रमण दर तेजी से बढ़ रहा है उसे देखते हुए सरकार स्कूलों को खोलने को लेकर पूरी सतर्कता बरत रही है।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें