बॉलीवुड फिल्म निर्माताओं से मुलाकात करेंगे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, फिल्म सिटी को लेकर होगी चर्चा

टीम भारतदीप |

मुख्यमंत्री ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी के भविष्य के बारे में चर्चा करेंगे।
मुख्यमंत्री ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी के भविष्य के बारे में चर्चा करेंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगले हफ्ते बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे। मुलाकात में मुख्यमंत्री ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी के भविष्य के बारे में चर्चा करेंगे। यह जानकारी फिल्म निर्माता राहुल मित्रा ने रविवार को दी है।

लखनऊ। यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की प्रस्तावित फिल्म सिटी के लिए महत्वपूर्ण खबर है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगले हफ्ते बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे।

मुलाकात में मुख्यमंत्री ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी के भविष्य के बारे में चर्चा करेंगे। यह जानकारी फिल्म निर्माता राहुल मित्रा ने रविवार को दी है।

'साहब बीवी'; गैंगस्टर और 'सरकार-3' जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके फिल्म निर्माता राहुल मित्रा ने बताया कि दो दिसंबर को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ चुनिंदा फिल्म निर्माताओं, ओटीटी स्ट्रीमिंग मंच के वरिष्ठ कार्यकारियों और प्रमुख फिल्म निकायों के प्रमुखों के साथ मुंबई के पंच सितारा होटल में बैठक करेंगे।

मित्रा ने बताया कि दो दिसंबर को होने वाली बैठक के लिए उन्हें भी आमंत्रित किया गया है। बताते चले कि योगी आदित्यनाथ ने सितंबर महीने में उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी बसाने की घोषणा की थी। उन्होंने फिल्म जगत को यहां फिल्म निर्माण करने का आमंत्रण भी दिया था।

फिल्म निर्माता राहुल मित्रा ने बताया कि इस बैठक में फिल्म निर्माता सुभाष घई, बोनी कपूर, राजकुमार संतोषी, सुधीर मिश्रा, रमेश सिप्पी, तिग्मांशु धूलिया, मधुर भंडारकर, उमेश शुक्ला, टी सीरिज के प्रमुख भूषण कुमार, पेट स्टुडियो की जयंतीलाल और निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर इस प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगे।

वहीं दूसरी ओर शासन से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत उत्तर प्रदेश शासन के कई महत्वपूर्ण उच्चाधिकारी इस बैठक में शामिल होंगे। इस बैठक में यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे बनने वाली फिल्म सिटी के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। इसके साथ ही बताया जाएगा कि यहां किस तरह की सुविधाएं सरकार मुहैया करवाने जा रही है।

आपको बताते चले कि यह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट है। जिस पर यमुना प्राधिकरण तेजी के साथ काम कर रहा है। जानकारी के मुताबिक फिल्म सिटी के लिए कंसलटेंट हायर कर लिए गए है और डीपीआर बनाने का काम चल रहा है। बताया जाता है कि जल्दी ही डीपीआर बनकर तैयार हो जाएगी और इसके बाद फिल्म सिटी के स्वरूप का पता चल जाएगा।


संबंधित खबरें