यूपी में फिल्म सिटी को लेकर छिड़ा सियासी युद्ध, योगी के मंत्री ने कही बड़ी बात

टीम भारतदीप |

मंत्री मोहसिन रजा ने शिवसेना और एनसीपी पर जुबानी हमला किया है।
मंत्री मोहसिन रजा ने शिवसेना और एनसीपी पर जुबानी हमला किया है।

नोएडा में प्रस्तावित फिल्म् सिटी और उसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच योगी सरकार के मंत्री ने शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर पलटवार किया है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नोएडा में प्रस्तावित फिल्म् सिटी और उसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ के मुंबई दौरे को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच योगी सरकार के मंत्री ने शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर पलटवार किया है।

योगी सरकार में एक मात्र मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने शिवसेना और एनसीपी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये अंडरवर्ल्ड के जरिए बॉलीवुड पर दबाव बना रही है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी को लेकर शिवसेना और एनसीपी पर जुबानी हमला किया है।

मोहसिन रजा का कहना है कि इन्होंने अंडरवर्ल्ड के हाथों में फिल्म इंडस्ट्री को दे रखा है। जिससे बहुत से फिल्म निर्देशक, निर्माता, कलाकार मुंबई छोड़ कर यूपी आना चाहते हैं, लेकिन उनके ऊपर अंडरवर्ल्ड के जरिए दबाव बनाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि अंडरवर्ल्ड के जरिए लोगो को धमकाया जा रहा है। मंत्री का कहना है कि हम कब कह रहे हैं कि हम बॉलीवुड ले जा रहे है। उन्होंने कहा कि यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ तो बस फिल्में बनाने के लिए एक बेहतर व्यवस्था देना चाहते है।

बताते चले कि महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को कहा था कि वह अपने राज्य से किसी को जबरन कारोबार नहीं ले जाने देंगे। उन्होंने स्पष्ट शब्दों में कहा था कि महाराष्ट्र को किसी की उन्नति से जलन नहीं है, बशर्ते यह निष्पक्ष प्रतिस्पर्धा के तहत हो।

ठाकरे ने कहा कि हम किसी की प्रगति से नहीं जलते। अगर कोई प्रतिस्पर्धा करके प्रगति करता है तो हमें कोई दिक्कत नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने बोला कि अगर उसके बाद भी आप हमारे राज्य से जबरन कोई चीज ले जाना चाहेंगे तो मैं ऐसा नहीं होने दूंगा।

इसके साथ ही शिवसेना नेता संजय राउत का भी बयान बुधवार को आया है। संजय राउत ने अपने बयान में कहा कि मुंबई के फिल्म सिटी को दूसरी जगह शिफ्ट करना आसान नहीं है। उन्होंने योगी आदित्यनाथ से सवाल पूछते हुए कहा कि दक्षिण भारत में भी फिल्म उद्योग बड़ा है, पश्चिम बंगाल और पंजाब में भी फिल्म सिटी हैं तो क्या योगी जी इन स्थानों पर भी जाएंगे और वहां के निर्देशकों और कलाकारों से बात करेंगे या वह केवल मुंबई में ही ऐसा करने जा रहे हैं।


संबंधित खबरें