मायावती का दावा, नोएडा में बनने वाले 'जेवर' एयरपोर्ट को बताया बीएसपी का विकास मॉडल

टीम भारतदीप |

मायावती का योगी सरकार पर बड़ा हमला
मायावती का योगी सरकार पर बड़ा हमला

मायवती ने अपने ट्वीट में कहा है कि जेवर एयरपोर्ट से लेकर तमाम विकास कार्य जो बीजेपी सरकार कर रही हैं। उन्होंने इसे बीएसपी सरकार में ही तय किए गए विकास मॉडल का नतीजा बताया है। उन्होंने इस दौरान भाजपा के साथ- साथ सपा और कांग्रेस पर भी सवाल उठाया।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमों ने यूपी के नोएडा में बनने वाले जेवर एयरपोर्ट के मामले पर ट्वीट किया है। मायवती ने अपने ट्वीट में कहा है कि जेवर एयरपोर्ट से लेकर तमाम विकास कार्य जो बीजेपी सरकार कर रही हैं। उन्होंने इसे बीएसपी सरकार में ही तय किए गए विकास मॉडल का नतीजा बताया है। उन्होंने इस दौरान भाजपा के साथ- साथ सपा और कांग्रेस पर भी सवाल उठाया।

बता दें कि मायवती ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए। उन्होंने अपने एक ट्वीट में बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यूपी में खासकर गंगा एक्सप्रेस-वे हो या विकास के अन्य प्रोजेक्ट अथवा जेवर में बनने वाला नया एयरपोर्ट, पूरे जग-जाहिर तौर पर ये सभी बीएसपी की मेरी सरकार में ही तैयार किए गए विकास के वे प्रख्यात माडल हैं, जिसको लेकर पहले सपा और अब वर्तमान में बीजेपी सरकार अपनी पीठ आप थपथपाती रहती है।

मायावती ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा है कि मेट्रो एवं अयोध्या, वाराणसी, मथुरा, कन्नौज सहित यूपी के प्रचीन व प्रमुख शहरों में बुनियादी जनसुविधाओं की नई स्कीमें व इनको रिकार्ड समय में पूरा करने के काम को भी बीएसपी का ही विकास माडल बताया है। जो कानून द्वारा कानून के राज के साथ प्राथमिकता में रहा, जिससे सर्वसमाज को लाभ मिला है।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इस प्रकार मेरी सरकार के सन 2012 में जाने के बाद यूपी में जो कुछ भी थोड़ा विकास संभव हुआ है वे अधिकांश बीएसपी की सोच के ही फल है। उन्होंने कांग्रेस सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मेरी सरकार में ये काम और अधिक तेजी से होते अगर तब केंद्र में रही कांग्रेस सरकार पर्यावराण आदि के नाम पर राजनीतिक स्वार्थ की अड़ंगेबाजी नहीं करती।

वहीं बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने गुरुवार को ग्रेटर नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लोगो, नाम और डिजाइन को अपनी स्वीकृति दे दी। जानकारी के मुताबिक, चार फेज में बनने को प्रस्तावित इस एयरपोर्ट की शुरूआती क्षमता 12 मिलियन यात्री प्रति वर्ष की होगी। जिसे अलग-अलग फेज में विस्तार देते हुए 2050 तक 70 मिलियन यात्री प्रति वर्ष तक किया जाएगा।

इसके साथ ही प्रारंभ में यहां दो रन-वे होंगे जिसे पांच रन-वे तक किया जाएगा। बता दें कि इसका नाम नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट, 'जेवर' होगा, जबकि लोगो में राज्य पक्षी 'सारस' का अक्स है। बात यात्री सुविधाओं की हो या भव्यता की, सब कुछ विश्वस्तरीय होगा। एयरपोर्ट की डिजाइन लंदन, मॉस्को और मिलान के विश्वप्रसिद्ध एयरपोर्ट की तर्ज पर तैयार की गई है।


संबंधित खबरें