यूपी के इस जिले में तेजी से बढ़ रहा कोरोना का केस, एक दिन में 17 नए मामले आए सामने

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

एक ही परिवार के छह लोगों की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, परिवार के एक सदस्य की पिछले दिनों मौत भी हो चुकी है

जौनपुर। पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में सोमवार को एक दिन में 17 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। इसमें सात संक्रमित प्रवासी हैं जो दूसरी जगहों से अपने घर लौटे हैं, जबकि पिछले ही दिनों शाहगंज में कोरोना पॉजिटिव से व्यापारी की मौत के बाद अब उसके परिवार के छह लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई है। इसमें व्यापारी की पत्नी, तीन बेटे भी शामिल हैं। 

परिवार के सदस्य भी चपेट में 
शाहगंज के भटियारी सराय निवासी बिल्डिंग मैटेरियल के व्यापारी (65) की पिछले दिनों एक निजी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। बाद में उसकेे कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी हुई थी। स्वास्थ विभाग ने परिवार के सदस्यों का सैंपल जांच के लिए भेजा था। सोमवार को आई रिपोर्ट में मृतक की पत्नी, तीन बेटे, एक बहू समेत छह लोग पॉजिटिव मिले हैं। जिले में अब कोरोना केस 527 हो गए हैं। इनमें नौ लोगों की मौत हो चुकी है।

युवक की मौत के बाद बुआ भी संक्रमित
वहीं केराकत के नाऊपुर में मुंबई से आए युवक की 18 जून को वाराणसी के एक निजी अस्पताल में कोरोना पॉजिटिव होने के चलते मौत हो गई थी। दो दिन बाद चंदवक निवासी उसकी बुआ शोक संवेदना जताने गांव आयीं थीं। इसी दौरान उनका सैम्पल लिया गया, जो पॉजिटिव आया है। इसके अलावा बरसठी में एक परिवार के तीन, रामनगर में दो और जलालपुर के मकरा गांव में महिला व उसके दो बच्चों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

मुंबई से आने वालों की संख्या ज्यादा
जलालपुर के मकरा गांव में 19 जून को मुंबई से महानगरी एक्सप्रेस से एक परिवार के 11 लोग आए थे। इसमें एक महिला(43) और उसकी बेटी(12) और पुत्र(13) की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बरसठी के बघनरी गांव में 12 लोग मुंबई से ट्रेन में 20 जून को गांव आए थे। सभी घर मे ही क्वारंटीन थे। इसमें से पांच सदस्यों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। रामनगर ब्लॉक के दामोदरा गांव में भी एक परिवार के दो लोग पॉजिटिव मिले हैं। दोनों मुंबई से आए थे। सीएमओ डॉ रामजी पांडेय ने बताया कि सभी मरीजों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। उनके संपर्क में आने वालों की पहचान कर सैंपल लिया जा रहा है।


संबंधित खबरें