देश में हाहाकार, कोरोना केस 20 लाख के पार

टीम भारत दीप |

हालांकि मौत के मामले में अब भी भारत तीसरे नंबर पर ही है।
हालांकि मौत के मामले में अब भी भारत तीसरे नंबर पर ही है।

आंकड़ा 60 हज़ार के पार पहुंच गया और मरने वालों की संख्या 886 रही। इसी के साथ ही देश में अब कोरोना पेशेंट की संख्या 20 लाख 27 हज़ार हो गई है।

नई दिल्ली। देश में कोरोना का ग्राफ तेज़ी के साथ बढ़ता ही जा रहा है। अब संक्रमितों का जो आंकड़ा हर दिन आ रहा ये वाकई में डराने वाला है। पिछले नौ दिनों में देश में हर दिन 50 हज़ार के ज़्यादा संक्रमितों की संख्या सामने आई है। जबकि शुक्रवार को तो ये आंकड़ा 60 हज़ार के पार पहुंच गया और मरने वालों की संख्या 886 रही। इसी के साथ ही देश में अब कोरोना पेशेंट की संख्या 20 लाख 27 हज़ार हो गई है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अगस्त के महीने में भारत में सबसे ज़्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस मामले में भारत ने अमेरिका और ब्राजील को भी पीछे छोड़ दिया है। हालांकि मौत के मामले में अब भी भारत तीसरे नंबर पर ही है। 

अगस्त महीने के पहले छह दिनों में ही भारत में 3,28,903 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि अमेरिका में 3,26,111 और ब्राजील में 2,51,264 नए मामले ही आए हैं। हालांकि छह दिनों में चार दिन ऐसे रहे हैं जब भारत में सबसे ज्यादा कोरोना के मामले पाए गए। दो, तीन, पांच और छह अगस्त को दुनिया में सबसे ज्यादा नए मामले भारत में ही दर्ज हुए। 

गुरुवार को ही भारत में संक्रमितों का आंकड़ा 20 लाख को पार कर गया, जो अब तक तीनों देशों की तुलना में 10 लाख से 20 लाख तक पहुंचने के मामलों में सबसे तेजी से वृद्धि का आंकड़ा है। भारत में संक्रमण में बढ़ोतरी की दर 3.1 फीसदी है, यह भी अमेरिका और ब्राजील से 20 लाख के स्तर (मौजूदा स्तर) पर ज्यादा है।

मृत्यु के आंकड़ों पर गौर करें तो, ब्राजील और अमेरिका में अगस्त महीने में 6,000 से ज्यादा लोगों की मौतें हुई हैं जबकि भारत में 5,075 लोगों की मौत हुई, जो काफ़ी हद तक राहत भरी ख़बर है।


संबंधित खबरें