कोरोना का कहर: एक हजार बैंककर्मियों की मौत, अब तक एक लाख से ज्यादा हो चुके हैं संक्रमित

टीम भारत दीप |

बैंक कर्मचारी भी देश के फ्रंट लाइन वर्कर हैं।
बैंक कर्मचारी भी देश के फ्रंट लाइन वर्कर हैं।

अब तक कोरोना ने देश की बैंकों के एक लाख से अधिक कर्मचारियों पर वार किया है। वहीं 99 हजार से ज्यादा बैंककर्मी रिकवर भी हुए हैं। जबकि एक हजार बैंककर्मी कोरोना के कारण दम तोड़ चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह जानकारी ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के सचिव एस नागरंजन ने एक न्यूज एजेंसी को दी है।

नई दिल्ली। कोरोना को लेकर मचे हाहाकार के बीच इस त्रासदी में अब तक एक लाख से अधिक बैंककर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। वहीं एक हजार बैंककर्मियों ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया है। दरअसल अब तक कोरोना ने देश की बैंकों के एक लाख से अधिक कर्मचारियों पर वार किया है। वहीं 99 हजार से ज्यादा बैंककर्मी रिकवर भी हुए हैं।

जबकि एक हजार बैंककर्मी कोरोना के कारण दम तोड़ चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह जानकारी ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के सचिव एस नागरंजन ने एक न्यूज एजेंसी को दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने दावा किया कि बीते बरस से अब तक करीब एक हजार से अधिक कर्मचारी कोरोना के कारण दम तोड़ चुके है।

दरअसल एस नागरंजन के मुताबिक बैंक कर्मचारी भी देश के फ्रंट लाइन वर्कर हैं। बताया गया कि कोरोना उन्हें भी तेजी से शिकार बना रहा है। देश में करीब 15 लाख बैंक कर्मचारी हैं। बताया गया कि नागरंजन ने कहा कि एसोसिएशन को मिली जानकारी के अनुसार अब तक देश में एक लाख बैंक कर्मी कोरोना की चपेट में जा चुके हैं। जबकि कोरोना के कारण एक हजार कर्मचारी अपनी जान गवां चुके हैं।

बताया गया कि संक्रमितों की संख्या रोज बढ़ रही है। वहीं ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज एसोसिएशन के महासचिव सी.एच वेंकटचलम के मुताबिक गुजरात में 15 हजार बैंक कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं। राज्य में अब तक 30 बैंककर्मियों की मौत हो चुकी है। उधर मध्यप्रदेश में 46 कर्मचारियों की मौत हुई है।

बताया गया कि कोरोना के कारण हुई मौतों के बाद कई बैंक शाखाओं को अस्थाई रूप से क्लोज्ड कर दिया गया है। बताया गया कि यूपी और महाराष्ट्र में बैंकों की सबसे ज्यादा शाखाएं हैं। बताया गया कि यहां सबसे अधिक बैंक कर्मचारी कोरोना संक्रमित हुए हैं। वहीं वेंकटचलम के मुताबिक सभी बैंक कोरोना के कारण मरने वाले कर्मचारियों के परिवारों को मुआवजा देने की नीति को उजागर नहीं कर रहे हैं। 

बतातें चलें कि देश में कोरोना के कहर से मचे हाहाकार के बीच अभी भी देश में संक्रमण के कारण दम तोड़ रहे लोगों का आंकड़ा भयावह बना हुआ है। 


संबंधित खबरें