दिल्ली में 6 दिनों के लाॅकडाउन का ऐलान, जरूरी सेवाएं रहेंगी जारी

टीम भारत दीप |

इन 6 दिनों के लॉकडाउन में दिल्ली में बड़े स्तर पर बेड की व्यवस्था करेंगे।
इन 6 दिनों के लॉकडाउन में दिल्ली में बड़े स्तर पर बेड की व्यवस्था करेंगे।

लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने लाॅकडाउन लगाने का ऐलान किया है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह फैसला सोमवार सुबह उपराज्यपाल अनिल बैजल से मीटिंग के बाद लिया है। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि आज रात को 10 बजे से अगले सोमवार को सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए दिल्ली में लॉकडाउन लगाया जा रहा है।

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले व चरमराती व्यवस्था के बीच अब यहां 6 दिनों का लाॅकडाउन लगाने का ऐलान किया गया है। दरअसल दिल्ली में कोरोना संक्रमण की दर तीस फीसद तक पहुंच गई है। रविवार को यहां 25462 कोरोना केस रजिस्टर्ड हुए थे।

लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए सीएम केजरीवाल ने लाॅकडाउन लगाने का ऐलान किया है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने यह फैसला सोमवार सुबह उपराज्यपाल अनिल बैजल से मीटिंग के बाद लिया है।

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि आज रात को 10 बजे से अगले सोमवार को सुबह 5 बजे तक 6 दिन के लिए दिल्ली में लॉकडाउन लगाया जा रहा है। उनके मुताबिक  इस दौरान जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी।

बताया गया कि मेडिकल व्यवस्थाओं की, खाने-पीने की सेवाएं जारी रहेंगी। कहा गया कि शादियां भी होंगी, लेकिन  50 लोगों की ही इजाजत होगी जिसके लिए अलग से पास दिए जाएंगे। सीएम केजरीवाल ने बताया कि  ​​बीते 24 घंटे में लगभग 23,500 नए कोरोना मामले आए हैं। बताया गया कि संक्रमण दर बहुत अधिक बढ़ गई है।

दिल्ली के अस्पतालों में बेड की भारी कमी हो रही है। बेड लगभग खत्म हो रहे हैं।  दवाईयों की कमी हो रही है। बताया गया कि यदि हर दिन 25 हजार केस आएंगे तो किसी भी राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं ठप हो सकती हैं। बताया गया कि दिल्ली के अंदर कोरोना के कारण  हालात गंभीर हैं। बताया गया कि दिल्ली में कोरोना की चौथी वेब आई है।

इस दरम्यान सीएम ने प्रवासी मजदूरों से अपील की कि दिल्ली छोड़कर मत जाइए। कहा गया कि आने जाने में काफी समय खराब हो जाएगा। बताया गया कि सरकार आपका पूरा ख्याल रखेगी। लाॅकडाउन लगाने का निर्णय हमने मुश्किल में लिया है। बताया गया कि इन 6 दिनों के लॉकडाउन में हम दिल्ली में बड़े स्तर पर बेड की व्यवस्था करेंगे।

केंद्र सरकार हमारी मदद कर रही है। अपने सम्बोधन के दौरान उन्होंने केन्द्र सरकार का आभार भी जताया।


संबंधित खबरें