नहीं रहे मशहूर टीवी पत्रकार व एंकर रोहित सरदाना, कोरोना से थे संक्रमित

टीम भारत दीप |

वह कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे।
वह कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे।

मशहूर टीवी पत्रकार व एंकर रोहित सरदाना अब हमारे बीच नहीं रहे। वह कोरोना संक्रमित थे। दरअसल लंबे समय तक जी न्यूज में एंकर रहे रोहित सरदाना इन दिनों आज तक न्यूज चैनल में बतौर एंकर काम कर रहे थे। मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें शुक्रवार को सुबह हार्ट अटैक आया। जिसमें उनकी मौत हो गई। हार्ट अटैक के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। मगर उन्हें बचाया नहीं जा सका।

लखनऊ। कोरोना को लेकर मचे हाहाकार के बीच शुक्रवार को दुखद खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक मशहूर टीवी पत्रकार व एंकर रोहित सरदाना अब हमारे बीच नहीं रहे। वह कोरोना संक्रमित थे। दरअसल लंबे समय तक जी न्यूज में एंकर रहे रोहित सरदाना इन दिनों आज तक न्यूज चैनल में बतौर एंकर काम कर रहे थे।

मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें शुक्रवार को सुबह हार्ट अटैक आया। जिसमें उनकी मौत हो गई। बताया गया कि वह कोरोना वायरस से भी संक्रमित थे। हार्ट अटैक के बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था। मगर उन्हें बचाया नहीं जा सका। उधर वरिष्ठ टीवी पत्रकार सुधीर चौधरी ने ट्वीट किया है 'अब से थोड़ी पहले जितेंद्र शर्मा का फोन आया।

उसने जो कहा सुनकर मेरे हाथ काँपने लगे। हमारे मित्र और सहयोगी रोहित सरदाना की मृत्यु की ख़बर थी। ये वायरस हमारे इतने क़रीब से किसी को उठा ले जाएगा ये कल्पना नहीं की थी। इसके लिए मैं तैयार नहीं था। यह भगवान की नाइंसाफ़ी है...।

ॐ शान्ति।' गौरतलब है कि लंबे समय से टीवी पत्रकारिता का चेहरा रहे रोहित सरदाना इन दिनों 'आज तक' न्यूज चैनल प्रसारित होने वाले शो 'दंगल' की एंकरिंग किया करते थे। बताया गया कि 2018 में ही रोहित सरदाना को गणेश शंकर विद्यार्थी पुरस्कार से सम्मानित किया गया था।

वहीं वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई ने भी रोहित सरदाना की मौत की जानकारी दी है। उन्होंने ट्विटर पर श्रद्धांजलि देते हुए लिख 'दोस्तों बेहद दुखद खबर है। मशहूर टीवी न्यूज एंकर रोहित सरदाना का निधन हो गया है। उन्हें आज सुबह ही हार्ट अटैक आया है। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना।'

बताते चलें कि कोरोना संक्रमण व हार्ट अटैक की वजह से भले ही वो हम सबको छोड़कर चले गए। लेकिन एक दिन पहले तक वह लोगों की मदद के लिए एक्टिव थे। बताया गया कि कोरोना का शिकार हुए लोगों के इलाज के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन, ऑक्सीजन, बेड आदि तक की व्यवस्था के लिए वह लगातार प्रयासरत रहते हुए सोशल मीडिया पर सक्रिय थे।

बताया गया कि वह लगातार लोगों से सहयोग की अपील कर रहे थे। इतना ही नहीं अपनी मौत से ठीक एक दिन पहले 29 अप्रैल को भी उन्होंने ट्वीट कर एक महिला के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शनों की व्यवस्था करने की अपील की थी। बताया गया कि इससे पहले 28 अप्रैल को उन्होंने लोगों से प्लाज्मा डोनेट करने की भी अपील की थी।

उधर एक अन्य ट्वीट में रोहित सरदाना को याद करते हुए राजदीप सरदेसाई ने लिखा 'रोहित मेरे बीच राजनीतिक मतभेद थे, लेकिन हमने हमेशा बहस को एंजॉय किया। उन्होंने आगे लिखा कि हमने एक रात एक शो किया था, जो 3 बजे समाप्त हुआ था। उन्होंने ट्वीट में बताया कि इसके समाप्त होने पर उन्होंने कहा था, 'बॉस मजा आ गया।'

उनके मुताबिक वह एक जुनूनी एंकर पत्रकार थे। राजदीप सरदेसाई ने उनके लिए प्रार्थना करते हुए लिखा कि ईश्वर आपकी आत्मा को शांति दे, रोहित सरदाना।' वहीं रोहित सरदाना की अचानक मौत की खबर को लेकर लोग हैरान है और लगतार सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि देने का सिलसिला जारी है।


 


संबंधित खबरें