बिहार चुनाव और उपचुनाव एक साथ कराने की तैयारी में चुनाव आयोग, जल्द जारी होगा कार्यक्रम

टीम भारत दीप |

सभी राज्यों के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी थी।
सभी राज्यों के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी थी।

कोरोना महामारी, बाढ़ और बारिश के कारण बिहार में हाहाकार मचा है। इसके साथ ही देश भर में भी कोरोना के हालात अभी काबू में नहीं हैं।

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने शुक्रवार को अपनी मीटिंग के बाद जारी विज्ञप्ति में 29 नवंबर से पहले बिहार में चुनाव कराने के संकेत दे दिए हैं। इसी के साथ सभी उप चुनाव भी कराए जाएंगे। आयोग ने कहा कि जल्द ही शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। 

बता दें कि कोरोना महामारी, बाढ़ और बारिश के कारण बिहार में हाहाकार मचा है। इसके साथ ही देश भर में भी कोरोना के हालात अभी काबू में नहीं हैं। रोज हजारों की संख्या में लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं। 

ऐसे में चुनाव आयोग ने सभी राज्यों के मुख्य सचिव से रिपोर्ट मांगी थी। आयोग का कहना है कि बिहार चुनाव के साथ 65 उपचुनाव भी होने हैं, जिसमें 64 विधानसभा के लिए उपचुनाव और 1 लोकसभा के लिए उपचुनाव शामिल है। बिहार में चुनाव 29 नवंबर से पहले होने हैं। 

आयोग का कहना है कि कोरोना और प्राकृतिक आपदाओं के अलावा वर्तमान में सुरक्षाबलों को मूवमेंट भी बड़ी चुनौती है। शुक्रवार को इस मसले पर आयोग की मीटिंग हुई। इसमें सभी राज्यों से प्राप्त रिपोर्ट पर विचार किया गया। आयोग ने कहा है कि वह सभी चुनाव साथ में कराएगा और इसके लिए जल्द ही कार्यक्रम जारी होगा। 


संबंधित खबरें