PET की परीक्षा अब 20 की जगह 24 को होगी नकलचियों पर रहेगी नजर

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

UPSSSC द्वारा यूपी पीईटी 2021 एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे।
UPSSSC द्वारा यूपी पीईटी 2021 एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे।

UPSSSC ने पहली पीईटी परीक्षा में नकल को रोकने के लिए सभी निर्धारित परीक्षा केंद्रों का लाइव प्रसारण के जरिए निगरानी करने की तैयारी की है। आयोग के चेयरमैन प्रवीर कुमार के अनुसार पीईटी परीक्षा में नकल करने और कराने वालों पर नकेल कसने के लिए इस बार सभी एग्जाम सेंटर्स को लाइव टेस्ट मॉड्यूल से जोड़ा जा रहा है।

लखनऊ। प्रदेश में पहली बार होने जा रही प्रिलिमिनरी एलिजिबिलिटी टेस्ट (PET) के एग्जामिनेशन शेड्यूल में एक बड़ा बदलाव किया गया है। अब यह परीक्षा 20 अगस्त की जगह 24 अगस्त को होगी।

मंगलवार देर शाम उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने परीक्षा की तारीख में बदलाव किया गया है। यह परीक्षा दो शिफ्ट में होगी, इसमें 2 20 लाख से भी अधिक अभ्यर्थियों के शामिल होने की उम्मीद है। 

सरकार ने इस परीक्षा के लिए खास तैयारी की है। कोरोना वायरस और नकल को रोकने के लिए हर तरह के सख्त कदम उठाए जाएंगे। प्रदेश में भले ही कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मामले अब काफी कम हो गए हैं, लेकिन तीसरी लहर की संभावना और उम्मीदवारों की बड़ी संख्या 20 लाख से ज्यादा को देखते हुए आयोग ने परीक्षा के लिए विशेष इंतजाम किए हैं।अभ्यर्थियों को मास्क लगाकर ही सेंटर पर आने की परमिशन है। 

दो  पाली में होगी परीक्षा 

पहली - सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक
दूसरी - दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक

इस तरह की गई तैयारी

UPSSSC ने पहली पीईटी परीक्षा में नकल को रोकने के लिए सभी निर्धारित परीक्षा केंद्रों का लाइव प्रसारण के जरिए निगरानी करने की तैयारी की है।

आयोग के चेयरमैन प्रवीर कुमार के अनुसार पीईटी परीक्षा में नकल करने और कराने वालों पर नकेल कसने के लिए इस बार सभी एग्जाम सेंटर्स को लाइव टेस्ट मॉड्यूल से जोड़ा जा रहा है, ताकि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को तत्काल पकड़ कर सख्त कार्रवाई की जा सकें।

प्रवेश पत्र जल्द होंगे जारी

UPSSSC द्वारा यूपी पीईटी 2021 एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे। यूपी पीईटी एडमिट कार्ड 2021 को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट (upsssc.gov.in) पर जारी किया जाएगा और उम्मीदवार अपने विवरण (पंजीकरण संख्या) को आयोग डाउनलोड पेज पर भरकर प्राप्त कर सकेंगे।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें