राजधानी दिल्ली से गाजियाबाद तक ईडी के छापे, साढ़े तीन करोड़ कैश बरामद

टीम भारत दीप |

यहां वित्तीय अनियमितता के कई सबूत मिले हैं।
यहां वित्तीय अनियमितता के कई सबूत मिले हैं।

उत्तर प्रदेश में शुक्रवार रात से ही लाॅकडाउन लागू है। ऐसे में शनिवार को सुबह ईडी की टीम ने दिल्ली और यूपी के गाजियाबाद में 8 जगह छापेमारी की।


नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली और उससे सटे नोएडा, गाजियाबाद जिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने कार्रवाई की है। ईडी ने टूर एंड ट््रैवल्स से जुडे़ कारोबारियों के यहां छापा मारा। यहां साढ़े तीन करोड़ के करीब नकदी बरामद हुई है। कोरोना संकट के बीच कारोबारियों में इस छापेमारी से हड़कंप मच गया है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में शुक्रवार रात से ही लाॅकडाउन लागू है। ऐसे में शनिवार को सुबह ईडी की टीम ने दिल्ली और यूपी के गाजियाबाद में 8 जगह छापेमारी की। ये कार्रवाई टूर एंड टै््रवल कंपनी के निदेशकों के कार्यालय और उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट के आफिस में की गई। 

जानकारी के अनुसार ईडी को यहां वित्तीय अनियमितता के कई सबूत मिले हैं। इसमें नकली दस्तावेज और करीब तीन करोड़ 57 लाख का कैश बरामद हुआ है। विदेशी मुद्रा भी मिली हैं। इन पर फेमा (फाॅरिन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट) के तहत कार्रवाई की गई है। ईडी का कहना है कि ये सभी कारोबारी विदेशी मुद्रा की अवैध तस्करी में शामिल हैं। 


संबंधित खबरें