एक दिन में सबसे ज्यादा मिले सक्रमित, क्रिकेटर धोनी के माता-पिता भी संक्रमित

टीम भारत दीप |

बीते 24 घंटे में 1 लाख 66 हजार 520 लोग ठीक भी हुए।
बीते 24 घंटे में 1 लाख 66 हजार 520 लोग ठीक भी हुए।

कोरोना संक्रमितों के मिलने का रोज नया रिकॉर्ड बन रहा है। मंगलवार को कोरोना के आंकड़ों का नया रिकॉर्ड दर्ज किया गया। पहली बार एक दिन के अंदर सबसे ज्यादा नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा मौतें हुईं और ठीक होने वालों का भी रिकॉर्ड बना।

नई दिल्ली। देश में तेजी से कोरोना वायरस लोगों की चपेट में ले रहा है। पिछले 24 घंटे में लगभग 3 लाख लोग संक्रमित पाए गए। वहीं  क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी के पिता पान सिंह धोनी और माता देवकी देवी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

दोनों को रांची के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टर्स के मुताबिक, दोनों की स्थिति अभी ठीक है। उनका ऑक्सीजन लेवल भी अभी सामान्य है। सीटी स्कैन कराया गया है, जिससे मालूम चलता है कि अभी संक्रमण फेफड़ों तक नहीं पहुंचा है।

मंगलवार को संक्रमितों का नया रिकॉर्ड बना

कोरोना संक्रमितों के मिलने का रोज नया रिकॉर्ड बन रहा है। मंगलवार को कोरोना के आंकड़ों का नया रिकॉर्ड दर्ज किया गया। पहली बार एक दिन के अंदर सबसे ज्यादा नए संक्रमित मिले, सबसे ज्यादा मौतें हुईं और ठीक होने वालों का भी रिकॉर्ड बना। पिछले 24 घंटे के अंदर 2 लाख 94 हजार 115 लोग संक्रमित पाए गए। पिछले साल कोरोना की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में मिले मरीजों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है।

इन 24 घंटों में संक्रमण से 2020 लोगों ने दम तोड़ दिया। इसके पहले सितंबर में एक दिन के अंदर 2004 मौतें दर्ज की गई थीं। हालांकि, तब कुछ पुरानी मौतों का आंकड़ा भी इसमें जोड़ा गया था। इस बीच राहत की बात है कि बीते 24 घंटे में 1 लाख 66 हजार 520 लोग ठीक भी हुए। रिकवरी का यह आंकड़ा भी अब तक का सबसे ज्यादा है।


संबंधित खबरें