आगरा में खेत में काम कर रहे पिता-पुत्री पर गिरी हाईटेंशन लाइन दोनों की मौके पर मौत

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पिता -पुत्री की मौत होने से परिवार में मातम छाया हुआ है। परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।
पिता -पुत्री की मौत होने से परिवार में मातम छाया हुआ है। परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।

यह मामला आगरा के निबोहरा थाना क्षेत्र का है। यहां शुक्रवार को खेत पर काम करने गए पिता-पुत्री की हाईटेंशन लाइन टूटकर गिरने उसकी चपेट में आ गए। पिता-पुत्री की मौके पर मौत हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर मोके पर पहुंचे एसडीएम ने आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन देने पर ग्रामीणों ने शव पुलिस को सौंपा।

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में शुक्रवार को दिल को झकझोरने वाला एक मामला सामने आया। यहां खेत में काम कर रहे पिता-पुत्री हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर गिरने से मौत हो गई। खेत में तार टूटकर गिरने के बाद ग्रामीणों में अफरा-तफरी मच गई। किसी तरह फोन करके लाइन कटवाई गई। इसके बाद आक्रोशित ग्रामणों ने दोनों के शव रखकर मुआवजे की मांग को लेकर जमकर बवाल किया।

यह मामला आगरा के निबोहरा थाना क्षेत्र का है। यहां शुक्रवार को खेत पर काम करने गए पिता-पुत्री की हाईटेंशन लाइन टूटकर गिरने उसकी चपेट में आ गए। पिता-पुत्री की मौके पर मौत हो गई। ग्रामीणों की सूचना पर मोके पर पहुंचे एसडीएम ने आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन देने पर ग्रामीणों ने शव पुलिस को सौंपा। वहीं, मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

दोनों की मौके पर ही मौत

घटना निबोहरा के गांव सलेमपुर धनकर की है। शुक्रवार की सुबह साढ़े नौ बजे दलीप सिंह (32 वर्ष) पुत्र मानसिंह अपनी पुत्री सपना (12 वर्ष) के साथ खेत पर काम कर रहे थे।इसी दौरान खेत के ऊपर से गुजरी हाईटेंशन लाइन का तार टूटकर पिता-पुत्री के उपर गिर गया।

इससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी होने पर आसपास के ग्रामीण एकत्रित हो गए। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के चलते हादसा होने का आरोप लगा हंगामा शुरू कर दिया। ग्रामीणों का कहना था कि खेतों से गुजर रही हाईटेंशन लाइन के तार नीचे होने की शिकायत कई बार विद्युत विभाग के अधिकारियों से की गई थी। मगर, उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया।

ग्रामीणों द्वारा हंगामे किए जाने की जानकारी होने पर इंस्पेक्टर निबोहरा सूरजप्रसाद फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने हंगामा करते लोगों को किसी तरह समझाकर शांत कराया। ग्रामीण एसडीएम को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे।

एसडीएम सुमित सिंह ने मौके पर पहुंचकर मृतक के परिवार वालों को राष्ट्रीय पारिवारिक लाभ योजना के साथ साथ मुख्यमंत्री सहायता कोष से आर्थिक मदद दिलाने के आश्वासन दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस को शवों को उठाने दिया।

इंस्पेक्टर सूरज प्रसाद ने बताया कि मृतक के भाई बलवीर सिंह की तहरीर पर विद्युत विभाग के अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं एक ही दिन पिता -पुत्री की मौत होने से परिवार में मातम छाया हुआ है। परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल है।वहीं देर शाम जब पीएम के बाद शव गांव पहुंचा तो अंतिम संस्कार के दौरान सबकी आंखे नम हो गई। 


संबंधित खबरें