फिर आग से संक्रमितों की मौत: गुजरात के कोविड अस्पताल में आग से 18 मरीजों की मौत

टीम भारत दीप |

शुरुआती जांच में आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।
शुरुआती जांच में आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, आग से झुलस कर 18 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। इनके अलावा इस चार मंजिला अस्पताल में 50 मरीज और भर्ती थे। सभी को सिविल अस्पताल, सेवाश्रम अस्पताल और जंबुसर अल महमूद अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया है।

गुजरात। गुजरात के कोविड अस्पातल में फिर आग लगने से संक्रमितों की मौत का मामला सामने आया है। जिस अस्पताल मरीज ठीक होने की आस में पहुंच रहे है, उसी अस्पताल में उन्हें दर्दनाक मौत मिल रही है।

इस बार यह हादसा गुजरात में भरूच के पटेल वेलफेयर कोविड अस्पताल में हुई। यहां शुक्रवार रात भीषण आग लग गई। न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, आग से झुलस कर 18 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है।

इनके अलावा इस चार मंजिला अस्पताल में 50 मरीज और भर्ती थे। सभी को सिविल अस्पताल, सेवाश्रम अस्पताल और जंबुसर अल महमूद अस्पतालों में शिफ्ट कर दिया गया है।

आधी रात को मचा आग से मचा हडकंप 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यह आग रात करीब 12:30 बजे लगी और तेजी से फैलकर आईसीयू तक पहुंच गई। हालांकि, कुछ घंटों की कोशिशों के बाद इस पर काबू पा लिया गया। बचाव का काम सुबह तक जारी रहा। शुरुआती जांच में आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

आग लगने की खबर मिलते ही फायर ब्रिगेड 12 गाड़ियां और 40 एंबुलेंस को बुलाया गया। मरीजों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए। उस समय अस्पताल के आसपास करीब 5 से 6 हजार लोगों की भीड़ थी। वे रो रहे थे और चीख-पुकार मची हुई थी। कुछ लोग रोते हुए सोशल मीडिया पर मदद की गुहार लगा रहे थे।

बेड और ऑक्सीजन के लिए अफरा-तफरी मची रही

आग की वजह से अस्पताल और आसपास के इलाके की बिजली बंद कर दी गई थी। इससे बचाव के काम में भी काफी दिक्कतें आईं। काफी कोशिशों के बाद मरीजों को बाहर निकाला गया और उन्हें दूसरे हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया।

हालांकि, नए मरीज आने पर यहां बेड और ऑक्सीजन के लिए काफी देर तक अफरा-तफरी मची रही। यह आग लगने से पहला मामला नहीं है। लगभग दो साल में दसियों ऐसे मामले सामने आए है। जहां आग लगने से इलाज कराने आए संक्रमितों को जान गई हो। 
 


संबंधित खबरें