आगरा की कैमिकल फैक्ट्री में भीषण आग से हड़कंप, घरों को कराया जा रहा खाली

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

आसपास घरों को भी खाली कराया जा रहा है।
आसपास घरों को भी खाली कराया जा रहा है।

आगरा के सिकंदरा क्षेत्र में नवीन सब्जी मंडी के पास दो केमिकल फैक्टियां हैं। यहां जूते के सोल में प्रयोग होने वाला कैमिकल बनाया जाता है।

आगरा। आगरा में जूता उत्पादन के लिए कैमिकल बनाने वाली दो फैक्ट्रियों में आग लगने से हड़कंप मच गया। आग की लपटें इतनी तेज हैं कि आसमान में केवल काले धुंए का गुबार ही दिखाई दे रहा है। मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के प्रयास में जुटी हैं। आसपास घरों को भी खाली कराया जा रहा है। 

बता दें कि आगरा के सिकंदरा क्षेत्र में नवीन सब्जी मंडी के पास दो केमिकल फैक्टियां हैं। यहां जूते के सोल में प्रयोग होने वाला कैमिकल बनाया जाता है। सोमवार दोपहर को फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। धीरे-धीरे आग दूसरी फैक्ट्री में भी फैल गई। 

दो घंटे पहले लगी आग ने अब भीषण रूप ले लिया है। आग से उठता काले धुएं का गुबार कई किलोमीटर दूर तक देखा जा रहा है। आसपास स्थित अन्य फैक्टरियों के कर्मचारी भी बाहर आ गए। आग कैसे लगी है, अभी इसका पता नहीं चल सका है।

 

आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं और आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद मौके पर हैं और आसपास आग फैलने की आशंका के चलते आसपास के घरों को खाली कराया जा रहा है। 


संबंधित खबरें