आगरा पुलिस के हाथ लगा शातिर चोर जो पकड़े जाने पर हर बार बदल लेता था नाम और पता

टीम भारत दीप |

शातिर चोर के खिलाफ आगरा के कोतवाली थाने में छह मुकदमे दर्ज है।
शातिर चोर के खिलाफ आगरा के कोतवाली थाने में छह मुकदमे दर्ज है।

पुलिस के पूछताछ करने पर आरोपित ने बताया उसका पूरा नाम समीर मिर्जा उर्फ सिकंदर, उर्फ मुन्ना उर्फ गंजा उर्फ एम भाई है। वह दिल्ली के थाना एनआइए नार्थ वेस्ट, जेजे कालोनी का रहने वाला है। वर्तमान में छत्ता के राजाकाशी मोहल्ले में किराए पर रह रहा था।

आगरा। आगरा पुसिल के हाथ मंगलवार को एक ऐसा शातिर चोर हाथ लगा जो पकड़े जाने पर हर बार अपना नाम पता गलत बताता था, ताकि पुलिस के पास उसका कोई इतिहास नहीं रहे है। इसके बाद जेल से फरार होने या छूटने पर पुलिस दोबारा उसे खोज नहीं पाए।

यह शातिर आगरा और दिल्ली में गिराेह के साथ चोरी की घटनाओं को अंजाम देता था। यह शातिर चोर इतना पेशेवर हो चुका है कि पकड़े जाने पर पुलिस वालों के सामने भी बड़ी चालाकी से झूठ बोलकर निकल जात था।

जब भी पकड़ा जाता तो  नए नाम और पते से जेल जाता था। इससे कि जमानत पर बाहर आने के बाद पुलिस उस तक न पहुंच सके। आरोपित से विस्तृत पूछताछ की तो उसकी नाम-पता बदलने वाली कहानी की पोल खुली। आरोपित के खिलाफ आगरा, दिल्ली समेत कई शहरों में 17 मुकदमे दर्ज हैं।

20 हजार का था इनामी

इंस्पेक्टर कोतवाली राजेश कुमार पांडेय ने बताया कि मकानों और दुकानों में नकब लगाकर चोरी करने वाले गिरोह के सदस्यों को एक महीने पहले जेल भेजा था। पूछताछ करने पर गिरोह का सरगना समीर मिर्जा का नाम आया था।

समीर ने कोतवाली और मंटोला थाना क्षेत्र में कई चोरी की हैं। उस पर 20 हजार रुपये का इनाम घोषित था। मंगलवार को कोतवाली के तिलक बाजार इलाके से सरगना समीर को गिरफ्तार कर लिया। उससे एक पिस्टल, कारतूस व सात हजार रुपये बरामद किए हैं।

यह नाम आरोपी ने बताए

पुलिस के पूछताछ करने पर आरोपित ने बताया उसका पूरा नाम समीर मिर्जा उर्फ सिकंदर, उर्फ मुन्ना उर्फ गंजा उर्फ एम भाई है। वह दिल्ली के थाना एनआइए नार्थ वेस्ट, जेजे कालोनी का रहने वाला है।

वर्तमान में छत्ता के राजाकाशी मोहल्ले में किराए पर रह रहा था। उसने अपने तीन साथियों के साथ लुहार गली, कुंजामल कांप्लेक्स, रावतपाड़ा, फव्वारा व दरेसी बाजार में दुकानों में चोरी की थी। इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित के तीनों साथियों को पहले ही जेल भेजा जा चुका है।

कभी गाजियाबाद तो कभी आगरा का पता

इस मामले में इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपित सरगना समीर मिर्जा ने आगरा, दिल्ली, गाजियाबाद समेत कई जिलों में चोरी की हैं। पूर्व में पुलिस के पकड़ने पर उसने अपना पता गाजियाबाद की चमन विहार कालोनी, शंकर विहार कालोनी, विजय विहार कालोनी लिखाया था।

वहीं आगरा में पकड़े जाने पर अपना पता रामलीला मैदान लिखाया। इससे अदालत से आने वाले समन उस तक नहीं पहुंचते थे। पुलिस के अनुसार आरोपित का असली पता जेजे कालोनी, बवाना थाना एनआइए नार्थ वेस्ट दिल्ली है।

आरोपी के खिलाफ आगरा के कोतवाली थाने में छह मुकदमे, मंटोला थाने में चार, दिल्ली के सदर बाजार नार्थ ईस्ट में दो, पश्चिम विहार ईस्ट आउटर में एक, भजनपुरा में दो और थाना वेल्कम में एक मुकदमा दर्ज है।

 इसे भी पढ़ें...


 


 


संबंधित खबरें