यूपी को सौगात: जुलाई माह में 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे पीएम मोदी

टीम भारत दीप |

पीएम नरेंद्र मोदी यूपी को मेडिकल कॉलेज की सौगात देने जा रहे हैं।
पीएम नरेंद्र मोदी यूपी को मेडिकल कॉलेज की सौगात देने जा रहे हैं।

बताया गया इन कॉलेजों में संकाय सदस्यों कि नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है। वहीं इनका चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। सीएम योगी ने यह भी बताया कि नरेंद्र मोदी द्वारा लोकार्पण होने वाले मेडिकल कॉलेज देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर में है। बताया गया कि ये बनकर पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं।

लखनऊ। यूपी में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की कोरोना त्रासदी ने कलई खोल कर रख दी है। इसी क्रम में अब सरकार यहां स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने में लग गई है। इस बीच आई एक खबर यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था को बेहतर बनाने की दिशा में उठाए जा रहे कदमों के क्रम में बेहतर बताई जा रही है। दरअसल पीएम नरेंद्र मोदी यूपी को मेडिकल कॉलेज की सौगात देने जा रहे हैं।

बताया गया कि वह इसी जुलाई माह में यूपी के 9 मेडिकल कॉलेज का लोकर्पण करेंगे। इस बारे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को बताते हुए कहा कि एक साथ 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण प्रदेश के इतिहास में पहली बार होगा। बताया गया इन कॉलेजों में संकाय सदस्यों कि नियुक्ति की प्रक्रिया चल रही है। वहीं इनका चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा।

सीएम योगी ने यह भी बताया कि नरेंद्र मोदी द्वारा लोकार्पण होने वाले मेडिकल कॉलेज देवरिया, एटा, फतेहपुर, गाजीपुर, हरदोई, जौनपुर, मिर्जापुर, प्रतापगढ़, सिद्धार्थनगर में है। बताया गया कि ये बनकर पूरी तरह से तैयार हो चुके हैं। उन्होंने यह भी बताया कि प्रदेश में 13 और मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।

बताया गया कि सरकार नए मेडिकल कॉलेज के लिए 70 फीसद तक फैकल्टी का चयन कर चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह भी बताया कि पिछले साढ़े चार सालों में मेडिकल कॉलेज की संख्या बढ़कर 48 हो चुकी है। बताया गया कि सूबे में इन मेडिकल कॉलेजों के खुलने के बाद यहां की जनता को और अच्छी चिकित्सीय सुविधाएं मिल सकेंगी।

बताया गया कि इसके साथ ही यूपी में 6 नए सुपर स्पेशियलटी ब्लाक की स्थापना और गोरखपुर व रायबरेली में एम्स की स्थापना हो चुकी है। साथ ही वहां पर ओपीडी को भी शुरू किया जा चुका है। बताया गया कि पीएम मोदी द्वारा लोकार्पित होने जा रहे कॉलेज में 450 से अधिक संकाय सदस्यों की नियुक्ति की प्रकिया चल रही है। जल्द ही इसे पूर्ण कर लिया जाएगा
 


संबंधित खबरें