लखनऊ: कल्याण सिंह से मिलने पहुंचे सीएम योगी,पूछा सेहत का हालचाल, देर रात अचानक बिगड़ी थी तबीयत

टीम भारत दीप |

फाइल फोटो:सीएम योगी ने कल्याण सिंह से उनकी सेहत का हालचाल लिया।
फाइल फोटो:सीएम योगी ने कल्याण सिंह से उनकी सेहत का हालचाल लिया।

शनिवार को सांस लेने में तकलीफ और पेट फूलने की समस्या होने पर उन्हें तुरंत ऑक्सीजन सपोर्ट पर लिया गया। बताया गया कि भाजपा के वरिष्ठ नेता का नए संक्रमण और सेप्सिस की संभावना को देखते हुए एंटीबायोटिक और एंटीफंगल का इलाज शुरु कर दिया गया है। फिलवक्त उनके स्वास्थ्य में सुधार बताया जा रहा है और स्थिति नियंत्रण में हैं।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को रविवार को देखने सीएम योगी फिर यहां पहुंचे। दरअसल यहां कल्याण सिंह की शनिवार रात अचानक तबीयत फिर बिगड़ गई थी। इससे पहले उनकी तबीयत में लगातार सुधार हो रहा था।

जानकारी के मुताबिक शनिवार को सांस लेने में तकलीफ और पेट फूलने की समस्या होने पर उन्हें तुरंत ऑक्सीजन सपोर्ट पर लिया गया। बताया गया कि भाजपा के वरिष्ठ नेता का नए संक्रमण और सेप्सिस की संभावना को देखते हुए एंटीबायोटिक और एंटीफंगल का इलाज शुरु कर दिया गया है। फिलवक्त उनके स्वास्थ्य में सुधार बताया जा रहा है और स्थिति नियंत्रण में हैं।

बताया गया कि स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम कल्याण सिंह के इलाज में लगी है। इधर कल्याण सिंह की सेहत बिगड़ने की सूचना पर रविवार दोपहर सीएम योगी आदित्यनाथ पीजीआई पहुंचे। मिली जानकारी के मुताबिक सीएम योगी ने कल्याण सिंह से मुलाकात की और उनके स्वास्थ्य लाभ के बारे में बातचीत की। इस दौरान कल्याण सिंह ने हाथ जोड़कर सीएम के अभिवादन किया।

बताया गया कि सीएम योगी के साथ शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना भी कल्याण सिंह से मुलाकात के वक्त वहां मौजूद रहे। इधर पीजीआई के निदेशक डॉ. आरके धीमन के मुताबिक जैसे ही कल्याण सिंह ने सांस लेने और पेट में तकलीफ होने की शिकायत की उसके तुरंत बाद ही उन्हें ऑक्सीजन थेरेपी दी गई। बताया गया कि सूचना मिलते ही पेट के विशेषज्ञ डॉक्टर तुरंत सीसीएम पहुंचे और पल्मोनरी मेडिसिन दी।

बताया गया कि कल्याण सिंह की जांच के बाद तत्काल इलाज शुरु कर दिया गया। बताते चलें कि कल्याण सिंह को चार जुलाई की शाम एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था। इससे पूर्व लखनऊ के डॉक्टर राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में उनका इलाज चल रहा था। यहां कल्याण सिंह का ह्रदय रोग,तंत्रिका रोग, मधुमेह रोग और गुर्दे के विशेषज्ञ और सीनियर डॉक्टर की टीम इलाज कर रही है।

इसके बाद उन्हें पीजीआई में भर्ती कराया गया था।
 


संबंधित खबरें