लड़की के दादा बोले— विदाई से पहले होगी कुश्ती,जमकर चले लाठी डंडे, तीन दिन से विदाई का इंतजार कर रहे बाराती

टीम भारत दीप |

समाज की पंचायत हुई इसके बाद भी लड़की पक्ष विदाई को तैयार नहीं हो रहा है।
समाज की पंचायत हुई इसके बाद भी लड़की पक्ष विदाई को तैयार नहीं हो रहा है।

उत्तर प्रदेश से मध्यप्रदेश बारात लेकर आया लोहापीटा समाज का एक ​परिवार तीन दिन से बहू की विदाई के लिए पंचायत कर रहा है, लेकिन बात नहीं बन पा रही है। दरअसल विवाह के बाद विदाई के दौरान लड़की और लड़के पक्ष के बीच विवाद हो गया दोनों पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले।

दतिया- मध्यप्रदेश। उत्तर प्रदेश से मध्यप्रदेश बारात लेकर आया लोहापीटा समाज का एक ​परिवार तीन दिन से बहू की विदाई के लिए पंचायत कर रहा है, लेकिन बात नहीं बन पा रही है।

दरअसल विवाह के बाद विदाई के दौरान लड़की और लड़के पक्ष के बीच विवाद हो गया दोनों पक्षों में जमकर लाठी डंडे चले। मामला थाने पहुंचा फिर समाज की पंचायत हुई इसके बाद भी लड़की पक्ष विदाई को तैयार नहीं हो रहा है।

रात में हुए विवाद के बाद विदाई से पहले लड़की पक्ष के लोगों ने  बारातियों से कहा कि पहले कुश्ती होगी इसके बाद लड़की विदा करेंगे, लड़के पक्ष ने विरोध किया इसी बात पर झगड़ा बढता गया इसके बाद जमकर लाठी डंडे चले।

लड़के पक्ष ने थाने में लड़की पक्ष के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। विदाई के लिए 3 दिन से बाराती लड़की पक्ष के यहां ठहरे हैं। लड़की पक्ष ने रविवार को  समाज की पंचायत बुलाई लेकिन पंचायत में रविवार देर शाम तक कोई निर्णय नहीं हो सका।

उत्तर प्रदेश के जिला जालौन के एट निवासी सोनू पुत्र खुशाला लोहापीटा ने बताया कि उसके भाई अजय लोहापीटा का विवाह मध्य प्रदेश के दतिया जिला के भांडेर में बबलू लोहापीटा की बेटी सपना के साथ तय हुआ था 27 नवंबर को छोटे भाई अजय की बारात लेकर भांडेर में बबलू लोहा पीटा के घर पहुंचा रात में विवाह कार्यक्रम हुआ।

शनिवार को सुबह 11:30 बजे बहू विदा होनी थी, लेकिन लड़की के दादा और पिता ने कहा कि पहले कुश्ती होगी इसके बाद विदाई करेंगे ज्यादातर बाराती नशे में थे इसलिए कुश्ती लड़ने को लेकर विवाद हो गया विवाद इतना बढ़ा कि दोनों तरफ से लाठी चलने लगे जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। और थाने ले आई लड़की के भाई सोनू लोहा पीटा ने बताया कि लड़की के पिता परिवार के खिलाफ मारपीट का प्रकरण दर्ज करा दिया।

लड़की के चाचा ने बताया कि शुक्रवार को रात में सोने के बाद शनिवार को 3:30 बजे एक बाराती ने उनकी भतीजी के साथ छेड़छाड़ कर दी। इसके बाद उस लड़के पिटाई कुछ लोगों ने कर दी, इसके बाद उसने अपने साथियों को बुला लिया और लड़की के साथ मारपीट की।

विवाद के बाद दोनों पक्ष ने समाज की पंचायत बुलाई।दोनों पक्षों के आरोप- प्रत्यारोप के बीच बुजुर्गों की पंचायत में कोई फैसला नहीं हो सका। मालूम हो कि जालौन से 27 नवंबर को बारात बारात आई थी। रविवार को पूरे समाज की पंचायत बैठी रही, लेकिन कोई निर्णय नहीं हो सका जालौर ग्वालियर डबरा दतिया समेत कई जिलों के लोहा पीटा समाज के लोग मनाते रहे, लेकिन बात नहीं बन पाई। 


संबंधित खबरें