रहस्य: मध्यप्रदेश में एक ही परिवार के चार सदस्यों ने चार साल में फांसी लगाकर दी जान

टीम भारत दीप |

पुलिस ने मृतकों के शवों का पीएम कराकर परिजन के सुपुर्द कर दिया है।
पुलिस ने मृतकों के शवों का पीएम कराकर परिजन के सुपुर्द कर दिया है।

मध्यप्रदेश के भिंड जिले के औद्योगिक क्षेत्र मालनपुर में एक ही परिवार के चार सदस्यों ने चार साल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।दो सदस्य 2016 और 2018 में आत्महत्या कर चुके है। वहीं दो सदस्य त्योहार की रात फंदे पर झूल गए।

मध्यप्रदेश। मध्यप्रदेश के भिंड जिले के औद्योगिक क्षेत्र मालनपुर में एक ही परिवार के चार सदस्यों ने चार साल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

दो सदस्य 2016 और 2018 में आत्महत्या कर चुके है। वहीं दो सदस्यों ने त्योहार की रात फंदे पर झूल गए। जानकारी के अनुसार मालनपुर में एक युवक ने गर्भवती पत्नी के साथ फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली।  

पुलिस ने मृतकों के शवों का पीएम कराकर परिजन के सुपुर्द कर दिया है। जानकारी के अनुसार माधौनगर निवासी राजीव पुत्र मेहंदी खान ने दीपावली के दिन मालनपुर थाना में सूचना दी कि उनके चचेरे भाई अकबर खान (23) पुत्र साबू खान और उसकी पत्नी शाहिदा (22) ने रात में पंखे के कुंदे से लटककर आत्महत्या कर ली।

सूचना मिलने पर मालनपुर पुलिस मौके पर पहुंची। साथ ही मृतकों के शवों का पीएम कराकर परिजन के सुपुर्द किया। अकबर की छह महीने पहले ही नूराबाद निवासी शाहिदा से शादी हुई थी।

अकबर और शाहिदा के एक साथ फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या के पीछे पुलिस गरीबी नहीं मान रही है। मालनपुर थाना प्रभारी विनोद सिंह कुशवाह का कहना है कि मृतक आर्थिक रूप से इतना भी कमजोर नहीं था कि आत्महत्या कर ले।

पुलिस के अनुसार शाहिदा के मायके वालों ने भी इस संबंध में कुछ नहीं बताया है।साबू खान के परिवार में बेटे बहू के आत्महत्या करने का मामला नया नहीं है। इससे पहले भी वर्ष 2018 में उनकी बेटी सादमा ने भी फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली थी।

वहीं वर्ष 2016 में उनके बड़े बेटे सद्दाम ने आत्महत्या कर ली थी।ऐसे में पुलिस मानकर चल रही है कि जरूर अकबर की मानसिक स्थिति भी कुछ इस प्रकार की रही होगी।

एक ही परिवार के चार लोगों की चार साल में आत्महत्या करने से लोगों के बीच में तरह- तरह की चर्चा चल रही है। कुछ लोगों का कहना है कि परिवार के लोगों की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है, तो कुछ लोग भूत—प्रेत की बात कर रहे है। 


संबंधित खबरें