खुशखबरी: अप्रैल तक बाजार में आ सकता है जियो का 4 जी सस्ता स्मार्टफोन

टीम भारत दीप |

जियो और गूगल की डील को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग  ने पिछले महीने ही मंजूरी दी है।
जियो और गूगल की डील को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ने पिछले महीने ही मंजूरी दी है।

गूगल के साथ मिलकर सस्ते 4जी फोन लाने की तैयारी में जुटे है। पहले उम्मीद थी कि इसी साल के अंत तक सस्ते फोर जी फोन बाजार में आ जाएंगे, लेकिन देशवासियों को अभी कुछ दिन और इंतजार करने पड़ेंगे। मालूम हो कि जियो 10 करोड़ सस्ते 4जी स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी मे है।

नईदिल्ली। कर लो दुनिया मुठठी में धीरूभाई अंबानी का सपना साकार करने के लिए मुकेश अंबानी जी जान से जुटे है। पहले काल दर सस्ती की, फिर सस्ते फोन उपलब्ध कराया इसके बाद 4 जी नेटवर्क के माध्यम से लोगों को दुनिया जानने का मौका दिया।

अब गूगल के साथ मिलकर सस्ते 4जी फोन लाने की तैयारी में जुटे है। पहले उम्मीद थी कि इसी साल के अंत तक सस्ते फोर जी फोन बाजार में आ जाएंगे, लेकिन देशवासियों को अभी कुछ दिन और इंतजार करने पड़ेंगे। मालूम हो कि जियो 10 करोड़ सस्ते 4जी स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी मे है, जिसकी शुरूआती कीमत  2,500 रुपये होने का दावा किया गया था। 

मार्च तक लॉन्च होने की उम्मीद: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जियो और गूगल की डील को भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने पिछले महीने ही मंजूरी दी है। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि जियो और गूगल के सस्ते 4जी फोन इसी साल लॉन्च होंगे।

किनले91मोबाइल की एक नई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि जियो और गूगल के सस्ते 4जी स्मार्टफोन की लॉन्चिंग इस साल नहीं होगी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि फोन की फिलहाल टेस्टिंग हो रही है और इसमें करीब तीन महीने का वक्त लग जाएगा यानी 2021 के मार्च तक फोन की टेस्टिंग पूरी होगी।

1500 का फोन बाजार में उतारक सबको चौंकाया था: रिलायंस जियो ने साल 2017 में 1,500 रुपये की कीमत पर दुनिया का पहला 4जी फीचर फोन जियो फोन लॉन्च किया था, हालांकि अब जियो फोन की कीम 699 रुपये हो गई है।

उम्मीद की जा रही है कि जियो फोन की तरह ही कंपनी गूगल के साथ 4,000-5,000 रुपये के बीच एंड्रॉयड स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। बता दें कि जियो ने महज तीन सालों में करीब सात करोड़ स्मार्टफोन बेचे हैं।


संबंधित खबरें