अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने राहुल के बारे में यह क्या कह दिया, जो मच गया हंगामा

टीम भारत दीप |

राहुल गांधी 2017 में ओबामा से मुलाकात की थी।
राहुल गांधी 2017 में ओबामा से मुलाकात की थी।

ओबामा ने राहुल को नर्वस बताते हुए लिखा, "राहुल उस स्टूडेंट की तरह हैं जो टीचर को इम्प्रेस करने के लिए तो उत्सुक है, लेकिन सब्जेक्ट का मास्टर होने के मामले में योग्यता या जुनून की कमी है। यहीं राहुल की कमजोरी है।

नईदिल्ली। इस समय बिहार चुनाव और कई राज्यों में हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने कुछ भी बेहतर नहीं किया। वहीं एक बार फिर राहुल गांधी के समर्थक उन्हें अध्यक्ष बनाने की तैयारी कर रहे है।

ऐसे समय में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा की किताब में राहुल गांधी के बारे में लिखा एक विचार काफी तेजी से वायरल हो रहा है। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने अपने मेमोइर (जीवनी) में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी का जिक्र किया है।

ओबामा ने राहुल को नर्वस बताते हुए लिखा, "राहुल उस स्टूडेंट की तरह हैं जो टीचर को इम्प्रेस करने के लिए तो उत्सुक है, लेकिन सब्जेक्ट का मास्टर होने के मामले में योग्यता या जुनून की कमी है।

यहीं राहुल की कमजोरी है।" ओबामा जब सत्ता में थे तब, राहुल गांधी कांग्रेस के उपाध्यक्ष थे। ओबामा आखिरी बार दिसंबर 2017 में भारत आए थे, तब राहुल उनसे मिले थे। राहुल ने ट्वीट कर कहा था कि ओबामा से मुलाकात शानदार रही।

मनमोहन सिंह के कार्यकाल वाली UPA सरकार के समय नवंबर 2009 में ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल भारत दौर पर आए थे, तब मनमोहन सिंह और उनकी पत्नी गुरुशरण कौर ने ओबामा परिवार के लिए डिनर भी रखा था।

ओबामा ने मनमोहन सिंह को शांत और ईमानदार बताया है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टाइम मैग्जीन ने 2015 में 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट में शामिल किया था।

उस वक्त ओबामा ने टाइम मैग्जीन में लिख आर्टिकल में मोदी को भारत के रिफॉर्मर-इन-चीफ बताया था। ओबामा ने लिखा था कि गरीबी से लेकर प्रधानमंत्री तक का उनका सफर ऐसा है जिसमें भारत की तरक्की का जोश और संभावनाएं नजर आती हैं।

ओबामा के विचार सामने आने से लोग सोशल मीडिया पर राहुल गांधी को चुटकी लेते मैसेज कर रहे है। इसी को लकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्विटर पर लिखा है कि राहुल गांधी की जैसे देश में बेइज्जती कम होने लगती है वह विदेश में करवा लेते है।


संबंधित खबरें