तीन आईपीएस अफसरों का सरकार ने किया तबादला,अमित पाठक पर गिरी गाज

टीम भारत दीप |

बबलू कुमार को मुरादाबाद का नया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।
बबलू कुमार को मुरादाबाद का नया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

अपर पुलिस महानिदेश कार्मिक राजकुमार की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात अमित पाठक को गाजियाबद से हटाकर पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। उनके स्थान पर मुरादाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार को इसी पद पर गाजियाबाद भेजा गया है।

लखनऊ। योगी सरकार ने एक बार फिर तीन आईपीएस अफसरों के कार्य क्षेत्र बदल दिए है। इसमें गाजियाबाद के एसएसपी ​अमित पाठक को हटाए जाने का मामला सुर्खियों मं छाया हुआ है। उनकी जगह अब मुरादाबाद के एसएसपी को गाजियाबाद का कप्तान बनाया गया है। जबकि मुरादाबाद में नए एसएसपी की तैनाती की गई है। सरकार की ओर सोमवार की देर रात ये आदेश जारी किए गए हैं।

अपर पुलिस महानिदेश कार्मिक राजकुमार की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात अमित पाठक को गाजियाबद से हटाकर पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।

उनके स्थान पर मुरादाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार को इसी पद पर गाजियाबाद भेजा गया है। पवन कुमार के मुरादाबाद से गाजियाबाद भेजे जाने के चलते मुरादाबाद एसएसपी का पद खाली हो गया था।

एटीएस में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनात बबलू कुमार को मुरादाबाद का नया वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। बताया जा रहा है कि बसपा सांसद अतुल राय पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता द्वारा सोमवार को दिल्ली में सुप्रीम कोर्ट के बाहर आत्मदाह करने की घटना की वजह से अमित पाठक पर गाज गिरी है।

पीड़िता ने वाराणसी में एसएसपी रहते हुए अमित पाठक पर सुनवाई न करने का आरोप लगाते हुए आत्मदाह का प्रयास किया था।इससे सरकार की काफी किरकिरी हुई थी, इसलिए सरकार ने उनका कार्यक्षेत्र बदलते हुए पुलिस महानिदेशक कार्यालय से संबध कर दिया।

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें