हरदोई: घर में यूं छिपा बैठा था तेंदुआ, अचानक घायल करके भाग निकला,तलाश जारी

टीम भारत दीप |

तेंदुए को पकड़ने के लिए ऑपरेशन जारी है।
तेंदुए को पकड़ने के लिए ऑपरेशन जारी है।

सांडी कस्बे के नवाबगंज में रहने वाले सुनील वाजपेयी के परिवार ने बताया कि तेंदुआ उनके मकान में छिपा बैठा था। बताया गया कि तेंदुए ने सुनील पर ही हमला किया है। जिसके बाद वह कमरे से भागा और दूसरी मंजिल की छत पर पहुंच गया। यह देख परिवार के लोगों ने खुद को कमरे में बंद कर लिया।

हरदोई। यूपी के हरदोई में रविवार को एक तेंदुआ भटककर आबादी वाले इलाके में आ पहुंचा। वह एक किराना कारोबारी के घर में जा घुसा। वहीं परिवार के सदस्यों की नजर तेंदुए पर पड़ी तो उन्होंने डरकर शोर मचाया। इस पर भागते वक्त उसने किराना कारोबारी पर हमला कर उन्हें घायल कर भाग निकला। बताया गया कि शोर सुनकर कई लोग लाठियां लेकर यहां पहुंच गए।

भीड़ को देखकर तेंदुआ भाग गया। अभी तक उसका पता नहीं लग पाया है। वहीं वन विभाग की टीम तेंदुए की तलाश में जुटी है। जानकारी के मुताबिक सांडी कस्बे के नवाबगंज में रहने वाले सुनील वाजपेयी के परिवार ने बताया कि तेंदुआ उनके मकान में छिपा बैठा था। बताया गया कि तेंदुए ने सुनील पर ही हमला किया है। जिसके बाद वह कमरे से भागा और दूसरी मंजिल की छत पर पहुंच गया।

यह देख परिवार के लोगों ने खुद को कमरे में बंद कर लिया। इसी दरम्यान उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और लाठी-डंडा लेकर शोर मचाते रहे। बताया गया कि इस पर तेंदुआ घर की छत पर जाकर बैठ गया। इधर सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम और पुलिस बल मौके पहुंच गया। बताया गया कि इस इलाके के आसपास खेतों में कई दिन से जंगली जानवर के पंजों के निशान देखने को मिले थे।

 इससे साफ नहीं हो रहा था कि जानवर कौन सा है। लेकिन रविवार दोपहर सांडी पावर हाउस के पास तेंदुआ देखे जाने से लोगों में दशहत फैल गई है। इसी दौरान तेंदुआ भागकर किराना कारोबारी सुनील वाजपेयी के एक घर में जा घुसा। बताया गया कि सांडी थाना क्षेत्र के ही बघराई गांव में 3 दिन पहले तेंदुआ देखे जाने की खबर फैली थी।

वहीं वन विभाग के रेंजर ने इससे इनकार कर दिया था और इसके बाद हर कोई बेफिक्र हो गया। वहीं हरपालपुर के क्षेत्रीय वन अधिकारी हनुमान प्रसाद के मुताबिक आबादी से तेंदुए को हटाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। उनके मुताबिक तेंदुआ पकड़ में आ जाता है तो लखनऊ से टीम बुलाकर उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा।


संबंधित खबरें