लखनऊ में दर्दनाक हादसा: वैन पर पलटा तेज रफ्तार ट्रक, पांच की मौत, तीन घायल

टीम भारत दीप |

एक परिवार के 3 सदस्य समेत 5 की मौत हो गई।
एक परिवार के 3 सदस्य समेत 5 की मौत हो गई।

हादसे की वजह ट्रक का ओवरलोड और ओवरस्पीड होना बताया जा रहा है। बताया गया कि हादसे के बाद ट्रक चालक व क्लीनर कूदकर मौके से भाग निकले। बताया गया कि वैन सवार सभी बाराबंकी के लोधेश्वर दर्शन के लिए जा रहे थे। अब तक मिली जानकारी के अनुसार हादसा इटौंजा में टिकरी गांव के सामने हुआ।

लखनऊ। यूपी की राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को भीषण सड़क हादसा में पांच लोगों की मौत हो गई। दरअसल यहां वैन पर एक तेज रफ्तार ट्रक पलट गया। जिससे वैन सवार एक परिवार के 3 सदस्य समेत 5 की मौत हो गई। जबकि 3 की हालत गंभीर बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक हादसा सीतापुर हाईवे पर हुआ। हादसे की वजह ट्रक का ओवरलोड और ओवरस्पीड होना बताया जा रहा है।

बताया गया कि हादसे के बाद ट्रक चालक व क्लीनर कूदकर मौके से भाग निकले। बताया गया कि वैन सवार सभी बाराबंकी के लोधेश्वर दर्शन के लिए जा रहे थे। अब तक मिली जानकारी के अनुसार हादसा इटौंजा में टिकरी गांव के सामने हुआ। यहां आम लदा 14 चक्का ट्रक (UP-15DT4320) कुर्सी रोड की ओर जा रहा था। इधर लखनऊ की ओर से ओमनी वैन (UP32DW-2559) आ रही थी।

बताया गया कि ओवरटेक करने के चक्कर में तेज रफ्तार ट्रक वैन पर पलट गया। जिससे वैन बुरी तरह से पिचक गई। हादसे की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि क्रेन की मदद से बड़ी मुश्किल के बाद ट्रक को हटाया जा सका। फिर वैन को गैस कटर से काटकर मृतकों और घायलों को बाहर निकाला गया।

हादसे के बाद वहां से गुजर रहे राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी और ट्रक के नीचे दबी वैन को निकालने का प्रयास किया। मगर वह सफल नहीं हो पाए। वहीं घटना के करीब 30 मिनट बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने भी वैन से लाशों को बाहर निकालने का प्रयास किया। बाद में क्रेन को मौके पर बुलाया गया।

बताया गया कि करीब एक घंटे बाद क्रेन मौके पर पहुंची और फिर वैन के ऊपर पलटे ट्रक को हटाया जा सका। बताया गया कि वैन को गैस कटर से काटकर शवों को बाहर निकाला जा सका है। वहीं इंस्पेक्टर इटौंजा जितेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक वैन में 8 लोग सवार थे। जिनमें से 5 की मौत हो गई। 3 गंभीर रूप से घायल हैं।

बताया गया कि हादसे में वैन सवार इंद्र बहादुर सिंह (60) ने अपने दो जवान बेटे आर्यन सिंह (18), अजीत सिंह (26) और नाती अर्नव (3 साल) को खो दिया। वहीं दो अन्य पड़ोसी भवानी सिंह (38), दुर्गेश सिंह (26) की मौत हुई है। बताया गया कि हादसे में इंद्र बहादुर सिंह, उनका बेटा अनुज सिंह (22), बेटी बबीता गंभीर रूप से घायल हैं।

इनका इलाज जारी है। वहीं बबीता के पति व मृतक अर्णव के पिता भूपेंद्र सिंह के अनुसार वो सभी सुबह 8:15 बजे उन्नाव से बाराबंकी के लोधेश्वर दर्शन के लिए जा रहे थे।
 


संबंधित खबरें