होम लोन लेने वालों को होगा फायदा, एसबीआई ने किया ये ऐलान

टीम भारत दीप |

एसबीआई ने अपनी ब्याज दरों में कटौती करने की घोषणा की हैं।
एसबीआई ने अपनी ब्याज दरों में कटौती करने की घोषणा की हैं।

एसबीआई ने सिबिल स्कोर के आधार पर होम लोन में 70 बेसिस पॉइंट यानी करीब 0.7 फीसदी तक रियायत देने का ऐलान किया है। इससे अब एसबीआई का होम लोन न्यूनतम 6.70 ब्याज दर का हो गया है। उधर भारतीय स्टेट बैंक ने यह भी कहा है कि यह रियायती दर सिर्फ 31 मार्च, 2021 तक के लिए रहेगी।

नई दिल्ली: मकान खरीदने का विचार कर रहे लोगों के लिए एसबीआई से अच्छी खबर है। दरअसल एसबीआई ने अपनी ब्याज दरों में कटौती करने की घोषणा की हैं। इससे होम लोन लेने वालों को फायदा होगा। जानकारी के मुताबिक मकान खरीदने की योजना बना रहे लोगों को एसबीआई ने बड़ा तोहफा दिया है।

कहा गया कि भारतीय स्टेट बैंक ने ब्याज दरों में कटौती करने की घोषणा की है। बताया गया कि एसबीआई ने सिबिल स्कोर के आधार पर होम लोन में 70 बेसिस पॉइंट यानी करीब 0.7 फीसदी तक रियायत देने का ऐलान किया है। इससे अब एसबीआई का होम लोन न्यूनतम 6.70 ब्याज दर का हो गया है।

उधर भारतीय स्टेट बैंक ने यह भी कहा है कि यह रियायती दर सिर्फ 31 मार्च, 2021 तक के लिए रहेगी। इतना ही नहीं एसबीआई ने 31 मार्च तक 100 फीसदी प्रोसेसिंग फीस माफ करने का फैसला भी किया है। बताया गया कि जिनका सिबिल में स्कोर अच्छा होगा रियायती दर उन्हीं लोगों को मिलेगी।

भारतीय स्टेट बैंक के मुताबिक एसबीआई का यह मानना है कि जिन ग्राहकों की अच्छी पेमेंट हिस्ट्री है। उनको बेहतर दरें मुहैया कराई जाएं। होम फाइनेंस में एसबीआई बाजार का अगुआ बना हुआ है। मौजूदा पेशकश के साथ ग्राहकों के लिए लोन लेना काफी किफायती हो जाएगा क्योंकि ईएमआई घट जाएगी। 


संबंधित खबरें