एसबीआई ई-ऑक्शन में प्राॅपर्टी खरीदने का सुनहरा मौका, रजिस्ट्रेशन 30 दिसम्बर तक

टीम भारतदीप |

अलगे 30 दिनों में 3032 रेजिडेंशियल, 844 कॉमर्शियल और 410 इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टीज की नीलामी की जाएगी।
अलगे 30 दिनों में 3032 रेजिडेंशियल, 844 कॉमर्शियल और 410 इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टीज की नीलामी की जाएगी।

भारतीय स्टेट बैंक की ई-ऑक्शन स्कीम के जरिए देश के किसी भी कोने में आप प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। बैंक की ओर से नीलाम की जा रही प्रॉपर्टी में कमर्शियल, रेजिडेंशियल और इंडस्ट्रियल सभी प्रकार की प्रॉपर्टी शामिल हैं।

नई दिल्ली। यदि आप सस्ते दामों पर प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये खबर आपके बड़े काम की हो सकती है। दरअसल देश के सबसे बड़े बैंकों में शुमार भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई ) ई-ऑक्शन के जरिए बेहद ही किफायती दाम पर प्राॅपर्टी की निलामी करने जा रहा है।

एसबीआई की ई-ऑक्शन में शामिल होकर आप अपनी पसंद की प्रॉपर्टी बेहद ही रियायती दरों पर खरीद सकते हैं। एसबीआई की ई-ऑक्शन स्कीम के तहत नीलामी में हिस्सा लेने के लिए 30 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन कराया जा सकता है।

एसबीआई ने इसको लेकर सोशल मीडिया पर भी जानकारी दी है। बताते चलें कि भारतीय स्टेट बैंक की ई-ऑक्शन स्कीम के जरिए देश के किसी भी कोने में आप प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं। बैंक की ओर से नीलाम की जा रही प्रॉपर्टी में कमर्शियल, रेजिडेंशियल और इंडस्ट्रियल सभी प्रकार की प्रॉपर्टी शामिल हैं।

बताया जाता है कि जिन प्रॉपर्टी के मालिक किसी भी वजह से अपना लोन नहीं चुका पाते हैं तो उनकी जमीन को बैंक अपने कब्जे में ले लेता है। इसके बाद बैंक इन्हें बेचकर अपने नुकसान की भरपाई करता है। एसबीआई द्वारा अक्सर इस तरह की प्रॉपर्टी को नीलाम कर अपने नुकसान की भरपाई की जाती है।

वहीं बैंक के मुताबिक आगामी 7 दिनों के भीतर 758 रेजीडेंशियल, 251 कॉमर्शियल और 98 इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टीज की नीलामी होगी। अलगे 30 दिनों में 3032 रेजिडेंशियल, 844 कॉमर्शियल और 410 इंडस्ट्रियल प्रॉपर्टीज की नीलामी की जाएगी। अतः यह उन लोगों के लिए अच्छा मौका है जो प्राॅपर्टी खरीदने की प्लानिंग कर रहे है। 
 


संबंधित खबरें